S M L

गुजरात: हिंदू धर्म आचार्य सभा को संबोधित करेंगे अमित शाह, योगी के पहुंचने की भी संभावना

गुजरात बीजेपी के प्रवक्ता राजू ध्रुव ने इस बात की पुष्टि की है कि शाह इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए राजकोट आएंगे. आदित्यनाथ के भी पहुंचने की संभावना है

Updated On: Dec 21, 2018 10:43 AM IST

FP Staff

0
गुजरात: हिंदू धर्म आचार्य सभा को संबोधित करेंगे अमित शाह, योगी के पहुंचने की भी संभावना

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुजरात के राजकोट में हिंदू धामिक नेताओं के साथ बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है जहां राम मंदिर समेत कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत और बीजेपी महासचिव राम माधव भी इस दो दिवसीय बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. आर्ष विद्या मंदिर में गुरुवार सुबह यह ‘चिंतन बैठक’ शुरु हुई. इसमें आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) से जुड़े नेता भाग ले रहे हैं.

आरएसएस की गुजरात इकाई के प्रवक्ता विजय ठक्कर ने कहा, ‘हर दो साल पर हिंदू आचार्य सभा इस बैठक का आयोजन करती है. इस सभा में विभिन्न हिंदू पंथों के शीर्ष धार्मिक प्रमुख हैं.’ ठक्कर ने कहा, ‘सभी धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर चर्चा होती है.’ वैसे उन्होंने उसका ब्योरा नहीं दिया. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि राममंदिर का मुद्दा चर्चा के केंद्र में रहेगा.

गुजरात बीजेपी के प्रवक्ता राजू ध्रुव ने इस बात की पुष्टि की है कि शाह इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए राजकोट आएंगे और इस धर्म सभा को संबोधित भी करेंगे. इस सभा में आदित्यनाथ के भी पहुंचने की संभावना है.

हिंदू दक्षिणपंथी संगठन और आरएसएस अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण पर बल दे रहे हैं. उनका कहना है कि इसके लिए अध्यादेश लाया जा सकता है. राममंदिर मुद्दा फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में लंबित है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi