S M L

एमजे अकबर पर लगे आरोपों की होगी जांच: अमित शाह

अमित शाह ने कहा है कि एमजे अकबर पर लगने वाले आरोपों की जांच की जाएगी

Updated On: Oct 13, 2018 10:21 AM IST

FP Staff

0
एमजे अकबर पर लगे आरोपों की होगी जांच: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए सरकार में विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर पर लगे यौन उत्पीड़न की जांच करने का आश्वासन दिया है.

मंत्री पर आरोप लगने के बाद उनके इस्तीफे की मांग उठने लगी है. अमित शाह ने कहा है कि एमजे अकबर पर लगने वाले आरोपों की जांच की जाएगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, अमित शाह ने कहा कि 'हम इस मामले को जरूर देखेंगे. हमें पता लगाना है कि ये आरोप गलत हैं या सही. हमें इन पोस्ट और उन्हें पोस्ट करने वालों की सत्यता जांचनी होगी.' हालांकि शाह ने ये भी कहा कि कोई अकबर के खिलाफ झूठे आरोप भी लगा सकता है.

एनडीए सरकार की महिला मंत्रियों सहित कई मंत्रियों ने अकबर के आरोपों पर कुछ बोलने से इनकार कर दिया है. हालांकि महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने इस मुद्दे पर बोला है और इस कैंपेन के तहत लग रहे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने के लिए एक समिति बनाने का ऐलान किया है.

एमजे अकबर एनडीए सरकार में विदेश राज्य मंत्री हैं. इसके पहले वो सीनियर जर्नलिस्ट और कई मीडिया हाउसों में संपादक रह चुके हैं. उनपर कई महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. अभी तक इन आरोपों पर मंत्री का कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है. वो अभी नाइजीरिया के दौरे पर हैं और रविवार को भारत लौटेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi