S M L

बीजेपी सांसद की मांग, अयोध्या में विवादित स्थल पर लगे भगवान बुद्ध की प्रतिमा

बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने अयोध्या में विवादित स्थल पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगाने की मांग की है

Updated On: Nov 10, 2018 05:40 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी सांसद की मांग, अयोध्या में विवादित स्थल पर लगे भगवान बुद्ध की प्रतिमा
Loading...

अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने के लिए कानून लाने की तेज होती मांग और उस पर बीजेपी नेताओं की प्रतिबद्धतापूर्ण प्रतिक्रियाओं के बीच इसी पार्टी की सांसद सावित्री बाई फुले ने उस स्थान पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है.

बहराइच से बीजेपी की सांसद सावित्री ने शुक्रवार रात एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर अयोध्या में जब विवादित स्थल पर खुदाई की गई थी, तो वहां तथागत से जुड़े अवशेष निकले थे. इसलिए अयोध्या में तथागत बुद्ध की ही प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मैं साफ करना चाहती हूं कि बुद्ध का भारत था. अयोध्या बुद्ध का स्थान है. इसलिए वहां तथागत बुद्ध की ही प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए.’

संघ के प्रचारक और बीजेपी के राज्य सभा सदस्य राकेश सिन्हा द्वारा राम मंदिर निर्माण के पक्ष में एक निजी विधेयक लाए जाने संबंधी सवाल पर पार्टी सांसद ने कहा, ‘भारत का संविधान धर्म निरपेक्ष है, जिसमें सभी धर्मों की सुरक्षा की गारंटी दी गई है. संविधान के तहत ही देश चलना चाहिए. सांसद या विधायक को भी संविधान के तहत ही चलना चाहिए.’

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब साधु-संत और विभिन्न तथाकथित हिंदूवादी संगठन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने के लिए सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या के विवादित स्थल मामले पर नियमित सुनवाई अगले साल जनवरी तक टाले जाने के बाद से शुरू हुई इस कवायद के बाद बीजेपी नेता राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी संकल्पबद्धता जाहिर करने वाले बयान दे रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi