S M L

किरण खेर की सफाई- मैंने तो कहा था जमाना बहुत खराब है

चंडीगढ़ में हुए गैंगरेप मामले पर किरण खेर ने कहा कि छेड़खानी की वारदातें नार्थ इंडिया में पहले से हो रही हैं.

FP Staff Updated On: Nov 30, 2017 02:09 PM IST

0
किरण खेर की सफाई- मैंने तो कहा था जमाना बहुत खराब है

रेप और गैंगरेप का नाम आते ही महिलाएं सहम उठती हैं लेकिन चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद ने रेप जैसी संगीन घटनाओं पर बयान दिया है. साथ ही उन्होंने चंडीगढ़ गैंगरेप पीड़िता को नसीहत भी दी है.

चंडीगढ़ में हुए गैंगरेप मामले पर किरण खेर ने कहा कि छेड़खानी की वारदातें नार्थ इंडिया में पहले से हो रही हैं. रही रेप की बात, तो रेप आजकल घरों में भी होते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि गैंगरेप जैसी वारदातें गंभीरता का विषय हैं.

उन्होंने गैंगरेप पीड़िता को भी नसीहत देते हुए कहा पीड़िता को भी ख्याल रखना था कि जिस ऑटो में पहले से ही कुछ युवक बैठे थे उस पर उसे नहीं बैठना चाहिए था.

उन्होंने ये भी कहा कि वो भी जब मुंबई आई थीं तो वो भी अपनी सुरक्षा का ख्याल रखती थीं. उन्होंने कहा, 'मुंबई जाने से पहले मैं भी यहां ऑटो से जाती थी तो उसका नंबर नोट कर लेती थी. अब तो मोबाइल फोन हैं, लड़कियों को ऑटो पकड़ते समय उसका नंबर नोट करके घर वालों को मैसेज कर देना चाहिए. इससे ऑटो वालों के मन में डर रहेगा.'

खेर ने कहा कि चंडीगढ़ में महिला आयोग की ज़रूरत नहीं है. चंडीगढ़ में सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट है और वो काफी है. लड़कियां वहां पर भी अपनी शिकायतें दे सकती हैं. मूल रूप से देहरादून की रहने वाली युवती के साथ एक ऑटो में गैंग रेप किया गया था. इस घटना के बाद शहर में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था. साथ ही चंडीगढ़ पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा था.

किरण खेर ने अपने इस बयान के बाद हुए बवाल के बाद सफाई देते हुए यह कहा कि मैंने तो सिर्फ यह कहा था कि जमाना बहुत खराब है और बच्चियों को एहतियात बरतना चाहिए. चंडीगढ़ पुलिस पीसीआर भेजती है अगर कोई लड़की 100 नंबर पर फोन करती है. इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए.

किरण खेर ने यह भी कहा कि अगर आपके घर में बच्चियां हैं तो आपको भी कंसट्रक्टिव बात कहनी चाहिए.

(न्यूज18 इंडिया से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi