S M L

जम्मू-कश्मीर से संविधान की धारा 370 खत्म हो: बीजेपी

लद्दाख से बीजेपी के सांसद टी चेवांग ने कहा- जम्मू और लद्दाख की जनता के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार होता है

Updated On: Apr 11, 2017 07:56 PM IST

Bhasha

0
जम्मू-कश्मीर से संविधान की धारा 370 खत्म हो: बीजेपी

लोकसभा में बीजेपी के एक सांसद ने जम्मू-कश्मीर से संविधान की धारा 370 को खत्म करने और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की मांग की है.

लद्दाख से बीजेपी के सांसद टी चेवांग ने कहा कि जम्मू कश्मीर में ऐसी व्यवस्था बना दी गई जिसके कारण वहां स्थिति ठीक नहीं है और हालात आज तक नहीं सुधरे.

उन्होंने कहा, ‘अब समय आ गया है कि धारा 370 को हटाया जाए.’ चेवांग ने राष्ट्रीय सांख्यिकीय संग्रहण अधिनियम, 2008 में संशोधन कर इसके दायरे में जम्मू-कश्मीर को लाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि, जम्मू और लद्दाख की जनता को कश्मीर से अलग देखा जाता है और इन क्षेत्रों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार होता है.

सही राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिलता

उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर का हिस्सा नहीं रहना चाहते और अपना अलग केंद्र शासित प्रदेश चाहते हैं. चेवांग ने कहा कि जम्मू और लद्दाख को सही राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिलता.

बीजेपी सांसद ने कहा कि, विधेयक के दायरे में जम्मू-कश्मीर को शामिल करने के बाद इस तरह की शंका पैदा की जा रही है कि, यह धारा 370 को कमजोर करने का प्रयास है जो कि निराधार आशंका है.

उन्होंने कहा कि, कश्मीर के उन अलगाववादियों को तो इज्जत दी जाती है जो देश की सुरक्षा और अखंडता के खिलाफ बात करते हैं लेकिन लद्दाख की जनता को अहमियत नहीं दी जाती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi