S M L

पढ़ाई की नहीं होती कोई उम्र, 59 साल के बीजेपी विधायक ने लिया ग्रेजुएशन में दाखिला

बीजेपी विधायक को अपने पिता की मृत्यु की वजह से बचपन में पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी.

FP Staff Updated On: Jul 22, 2018 07:35 PM IST

0
पढ़ाई की नहीं होती कोई उम्र, 59 साल के बीजेपी विधायक ने लिया ग्रेजुएशन में दाखिला

कहते हैं पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती और इस कहावत को साबित कर दिखाया है उदयपुर से बीजेपी के विधायक फूल सिंह मीणा ने, उन्होंने 59 साल की उम्र में अपना ग्रेजुएशन पूरा करने का फैसला किया है. दरअसल पिता की मृत्यु की वजह से उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी लेकिन अब  ग्रेजुएशन पूरा करने के लिए उन्होंने खुद का नामांकन करवाया है.

चार बेटियों के पिता मीणा को दोबारा पढ़ाई शुरू करने की प्रेरणा अपनी बेटी से मिली. मीणा ने बताया कि पिता की मौत के बाद परिवार को संभालने की जिम्मेदारी उनके ऊपर थी इसलिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी. मीणा ने 2016-17 में ही 12 वीं की परीक्षा पास की है.

मीणा ने बताया कि पीएम मोदी का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान उन्हें प्रेरणा देता है और उन्होंने अपने क्षेत्र में एससी और एसटी लड़कियों को पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया है.

उन्होंने लड़कियों को पढ़ाई की तरफ आकर्षित करने के लिए घोषणा की थी कि जिन लड़कियों के 10वीं और 12वीं में 80 फीसदी से ज्यादा नंबर आएंगे उन्हें जयपुर तक के लिए फ्री फ्लाइट टिकट मिलेगी. 2016-17 में इसी घोषणा के तहत कई बच्चियों को जयपुर तक की फ्री फ्लाइट मिल चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi