S M L

मेर्सल: राहुल गांधी ने कहा तमिल सिनेमा कल्चर को 'demon-etise' मत कीजिए मोदी दी

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि बीजेपी वही सिनेमा चलने देगी जिसमें उसकी आलोचना नहीं हो.

Updated On: Oct 21, 2017 01:35 PM IST

Bhasha

0
मेर्सल: राहुल गांधी ने कहा तमिल सिनेमा कल्चर को 'demon-etise' मत कीजिए मोदी दी

फिल्म में जीएसटी का जिक्र क्या कर दिया, बीजेपी के माथे पर पसीने आ गए. तमिल फिल्मों के मशहूर अभिनेता विजय अभिनीत फिल्म मेर्सल में जीएसटी से संबंधित दृश्य दिखाए गए हैं. बीजेपी ने फिल्म से दृश्यों को हटाने की मांग की है.

अब इसपर राहुल गांधी ने भी तंज कस दिए. बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने ट्वीट किया कि 'मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है. मेर्सल में हस्तक्षेप करके तमिल अभिमान का 'राक्षसीकरण' मत कीजिए.'

बीजेपी ने इस पर आपत्ति जताते हुए केंद्रीय कर प्रणाली को लेकर फिल्म में दिखाये गए दृश्य को ‘गलत’ बताया. साथ ही फिल्म से इन दृश्यों को हटाने की मांग की है.

केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने एक जुलाई को बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की ओर से शुरू किए गए ‘माल एवं सेवा कर’ (जीएसटी) के बारे में कथित ‘गलत’ दृश्यों को हटाने की मांग की है. उनकी पार्टी के सहयोगी एच. राजा ने दावा किया कि फिल्म से विजय की ‘मोदी विरोधी नफरत’ उजागर हो गई.

उन्होंने कहा कि सिनेमा के माध्यम से न तो गलत सूचना प्रसारित की जानी चाहिए और न ही अभिनेताओं को इस माध्यम का इस्तेमाल कर लोगों को भ्रम में डालना चाहिए.

पी चिदंबरम ने कहा आलोचना नहीं झेल सकती बीजेपी 

इस बीच पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि बीजेपी वही सिनेमा चलने देगी जिसमें उसकी आलोचना नहीं हो. केवल प्रशंसा वाली चीजें ही चलने देगी. सुपरस्टार रजनीकांत अभिनीत ‘कबाली’ के निर्देशक पी. ए. रंजीत ‘मर्सेल’ से जुड़े कलाकारों के समर्थन में आगे आ गए हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव एच. राजा ने कई ट्वीट कर आरोप लगाया कि जीएसटी का जिक्र विजय के ‘अर्थशास्त्र के ज्ञान की कमी’ को दर्शाता है.

एच राजा ने ट्वीट कर कहा, 'ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जोसेफ विजय का नफरती अभियान है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi