S M L

'राम जन्मभूमि पर मंदिर के लिए हर कानूनी उपाय का प्रयास करेगी BJP'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राम मंदिर को राम जन्मभूमि पर बनाने के लिए बीजेपी जो भी कानूनी उपाय की आवश्यकता होगी, उसके लिए प्रयास करेगी

Updated On: Jan 29, 2019 05:31 PM IST

FP Staff

0
'राम जन्मभूमि पर मंदिर के लिए हर कानूनी उपाय का प्रयास करेगी BJP'

अयोध्या में विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल के पास अधिगृहित 67 एकड़ जमीन को उसके मालिकों को लौटाने की अनुमति मांगने के लिए केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट का रुख करने के फैसले के बाद यह मामला एक बार फिर से गरमा गया है. इस मामले पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि बीजेपी हमेशा से कहती आई है कि राम मंदिर राम जन्मभूमि पर ही बनेगा.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर को राम जन्मभूमि पर बनाने के लिए बीजेपी जो भी कानूनी उपाय की आवश्यकता होगी, उसके लिए प्रयास करेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले ही साफ कर दिया था कि राम मंदिर का मामला अभी कोर्ट में है और इस पर फैसला उसी के हिसाब से लिया जाएगा. जावड़ेकर ने कहा कि आज जो याचिका दाखिल की गई है, वह भी कानून के दायरे में ही है.

मंगलवार को अयोध्या राम मंदिर मुद्दे पर केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. केंद्र सरकार ने कोर्ट में रिट पिटीशन दायर की है जिसमें विवादित जमीन को छोड़कर बाकी जमीन लौटाने की मांग की है. सरकार ने अपनी याचिका में 67 एकड़ जमीन का कुछ हिस्सा सौंपने की इजाजत मांगी है. 67 एकड़ की ये जमीन 2.7 एकड़ विवादित जमीन के चारों ओर घिरी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi