S M L

मेट्रो के किराया बढ़ोतरी का आप और बीजेपी ने किया विरोध

दिल्ली मेट्रो में किराया न्यूनतम 10 रुपए से लेकर अधिकतम 60 रुपए किया जाएगा जबकि अभी ये न्यूनतम 10 रुपए से अधिकतम 50 रुपए है

Updated On: Sep 29, 2017 01:57 PM IST

FP Staff

0
मेट्रो के किराया बढ़ोतरी का आप और बीजेपी ने किया विरोध

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी बीजेपी ने मेट्रो किराए वृद्धि का विरोध किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से इस मामले को देखने का कहा था. बढ़ा हुआ किराया 10 अक्टूबर से लागू होगा.

केजरीवाल ने मेट्रो किराया बढ़ोतरी को जनविरोधी बताया था. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने एक हफ्ते में किराया बढ़ोतरी को रोकने का उपाय निकालने के लिए कहा था.

इसके कुछ घंटे बाद दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी डीएमआरसी प्रबंधन से किराया बढ़ाने के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया.

कितना बढ़ेगा किराया

तिवारी ने एक बयान में कहा, 'मई में किराया बढ़ाने के पांच महीने बाद किराया बढ़ाने का फैसला आम आदमी को खासतौर पर छात्रों और नौकरीपेशा लोगों को परेशान करने वाला है.' केजरीवाल ने किराए में इजाफे के फैसले को जन-विरोधी बताते हुए गहलोत को एक हफ्ते के भीतर समाधान निकालने का निर्देश दिया.

डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने किराया वृद्धि को लेकर गहलोत से मुलाकात की थी जिसके बाद केजरीवाल ने यह निर्देश दिया.

दिल्ली मेट्रो के प्रस्ताव के मुताबिक दिल्ली मेट्रो में किराया न्यूनतम 10 रुपए से लेकर अधिकतम 60 रुपए किया जाएगा जबकि अभी ये न्यूनतम 10 रुपए से अधिकतम 50 रुपए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi