S M L

दिल्ली: झपटमारों ने राजनयिक एनम गंभीर का मोबाइल छीना

दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह वारदात शनिवार को तब हुई जब एनम रोहिणी में अपनी मां के साथ सैर कर रही थीं

Updated On: Dec 25, 2017 05:02 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली: झपटमारों ने राजनयिक एनम गंभीर का मोबाइल छीना
Loading...

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अपनी बातों और तर्क से पाकिस्तान को चारों खाने चित कर देने वाली भारत की युवा राजनयिक एनम गंभीर को उनके अपने ही शहर दिल्ली में लूट लिया गया है.

एनम गंभीर से बाइक सवार बदमाश उनका मोबाइल झपटकर फरार हो गए. दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह वारदात शनिवार को तब हुई जब एनम रोहिणी में अपनी मां के साथ सैर कर रही थीं.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने रास्ता पूछने के बहाने से एनम से उनका फोन छीन लिया और भाग गए. पुलिस ने बताया कि शाम होने की वजह से वह बाइक का नंबर नोट नहीं कर सकीं.

पुलिस ने कहा कि अपनी शिकायत में राजनयिक एनम गंभीर ने कहा कि आरोपियों ने उनसे हुनमान मंदिर का रास्ता पूछा. जब उन्होंने हाथ के इशारे से मंदिर का रास्ता बताना शुरू किया तभी आरोपी उनसे फोन छीन कर फरार हो गए.

एनम के मुताबिक उनके आईफोन में अमेरिका में रजिस्टर्ड सिम कार्ड और उनके काम से संबंधित कुछ जरूरी फाइलें थीं.

इसी साल सितंबर में, संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने के बाद, भारत ने अपने जवाब देने का अधिकार का इस्तेमाल किया था. इसपर एनम ने कड़ा ऐतराज जताते हुए पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ करार दिया था.

सितंबर में ही, यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा का मोबाइल फोन भी छीन लिया गया था. पोलिखा जब लाल किले में फोटो खींच रहे थे तभी उनका फोन झपट लिया गया था. पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए एक शख्स को  गिरफ्तार किया था.

दिल्ली में हर साल हजारों की संख्या में झपटमारी कर मोबाइल फोन छीनने के मामले सामने आते हैं. दिल्ली पुलिस ने इस साल 30 नवंबर तक झपटमारी के 7,870 मामले दर्ज किए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi