S M L

बिहार में महिला को निर्वस्त्र घुमाया, क्या है इस पूरे बवाल का रेड लाइट एरिया कनेक्शन?

शहर में जिस जगह से 16 साल के युवक की लाश मिली है और शव मिलने के बाद जिस इलाके में तोड़फोड़ की गई है, वो दोनों इलाके वही हैं जिन्हें रेडलाइट एरिया के तौर पर जाना जाता है

Updated On: Aug 21, 2018 06:02 PM IST

FP Staff

0
बिहार में महिला को निर्वस्त्र घुमाया, क्या है इस पूरे बवाल का रेड लाइट एरिया कनेक्शन?
Loading...

बिहार के भोजपुर में महिला की पिटाई कर निर्वस्त्र बाजार में घुमाने का मामला तूल पकड़ने लगा है. इस घटना के बाद बिहियां में चलने वाले जिस्मफरोशी के धंधे को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं. दरअसल जिला मुख्यालय भोजपुर से 22 किलोमीटर दूर बिहियां में जिस जगह पर 16 साल के युवक की लाश मिली है, वहीं आसपास आर्केस्ट्रा और थिएटर संचालकों का भी ठिकाना है. कहने को तो यह इलाका थिएटर संचालकों का है लेकिन यहां वेश्यावृत्ति भी होती है.

बिहियां की पहचान भोजपुर की व्यवसायिक मंडी के रूप में होती है, साथ ही यहां का रेड लाइट एरिया भी काफी मशहूर है. छोटे से शहर के दो ऐसे हिस्से हैं, जहां चोरी छिपे ही सही सेक्स वर्कर्स रहती हैं और वहां ग्राहकों की भीड़ होती है.

बिहियां के डफली मोहल्ले के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि यह इलाका कहने को तो आर्केस्ट्रा और थिएटर कंपनी चलाने वालों का है. लेकिन आर्केस्ट्रा और थिएटर कंपनी के धंधे की आड़ में यहां रोजाना जिस्म का बाजार सजता है. शादी-ब्याह के मौसम के बाद इन इलाकों में वेश्यावृत्ति होती है.

रेड लाइट एरिया में मिली युवक की लाश

शहर में जिस जगह से 16 साल के युवक की लाश मिली है और शव मिलने के बाद जिस इलाके में तोड़फोड़ की गई है, वो दोनों इलाके वही हैं जिन्हें रेडलाइट एरिया के तौर पर जाना जाता है. भीड़ ने उत्पात के दौरान जिस घर में तोड़फोड़ और आगजनी की, उसके बाहर भी थिएटर कंपनी का बोर्ड लगा हुआ है. ऐसे में सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या बिहियां में खुले तौर पर थिएटर की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा है?

bhojpur

लोगों ने बताया कि इस घटना के बाद जब उस घर का मुआयना किया गया तो घटना के वक्त घर में पीड़िता और उसके बेटे के अलावा दो और युवतियां थीं, जो भीड़ को आते देख ही भाग निकलीं.

पोस्टमार्टम में हुआ अहम खुलासा

घटना के 24 घंटे बाद जब मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो इस बात का खुलासा हुआ कि यह मामला मौत नहीं बल्कि हत्या का है. भोजपुर के डीएम संजीव कुमार ने बताया कि मृतक की हत्या की गई है और उसके गले की एक हड्डी भी टूटी हुई है. डीएम से इस मामले के रेडलाइट कनेक्शन पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसे जांच का विषय बताया.

(न्यूज 18 के लिए अमरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट) 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi