S M L

पटना के एक शेल्टर होम की 2 युवतियों की संदिग्ध मौत से हड़कंप

इस मामले में एक एनजीओ से जुड़े 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पटना के डीएम कुमार रवि और एसएसपी मनु महाराज इन सभी से पूछताछ कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Aug 12, 2018 05:27 PM IST

0
पटना के एक शेल्टर होम की 2 युवतियों की संदिग्ध मौत से हड़कंप

बिहार के मुजफ्फरपुर गर्ल्स शेल्टर होम का मामला थमा भी नहीं है कि इससे मिलता-जुलता एक और मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. पटना के एक शेल्टर होम में रहने वाली दो युवतियों की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई है.

बताया जा रहा है कि शनिवार शाम को इन दोनों ही युवतियों को यहां के पीएमसीएच अस्पताल में लाया गया था. अस्पताल के डॉक्टरों ने न्यूज़18 को बताया कि दोनों युवतियों को जब यहां लाया गया तो वो मृत हालत में थीं. इसके बाद देर रात में उनके शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया.

यह घटना पटना के राजीव नगर इलाके में स्थित आसरा शेल्टर होम की है. दोनों युवतियों की मौत के बारे में संचालकों ने पुलिस को जानकारी नहीं दी. मृतकों की उम्र 40 साल और 17 साल बताई जा रही है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. रविवार सुबह भारी संख्या में पुलिसबल जांच के सिलसिले में आसरा शेल्टर होम पहुंची.

इस मामले में एक एनजीओ से जुड़े 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पटना के डीएम कुमार रवि और एसएसपी मनु महाराज इन सभी से पूछताछ कर रहे हैं.

आसरा शेल्टर होम का पहले भी विवादों में आया है नाम

दो युवतियों की मौत के बाद आसरा शेल्टर होम विवादों में घिर गया है. जिस शेल्टर होम में यह घटना हुई है वो राजीव नगर के नेपाली नगर में है.

बीते शुक्रवार को इसी सुधार गृह से कुछ लड़कियों ने भागने की कोशिश की थी. घटना वाले दिन सुबह में 4 लड़कियों ने ग्रिल काटकर भागने की कोशिश की थी लेकिन संचालकों को समय पर सूचना मिल जाने से वो अपने मंसूबों में कामयाब न हो सकीं और उन्हें पकड़ लिया गया था.

इसका पता चलने पर राजीव नगर थाने की पुलिस ने तमाम पहलुओं पर जांच शुरू की थी. पुलिस ने इसे लेकर आसरा सुधार गृह के संचालक चेतन से भी पूछताछ की थी.

वहीं पटना मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक ने बताया कि दोनों ही लड़कियों को मृत लाया गया था. प्रोटोकॉल के अनुसार, हमने पुलिस को सूचित किया और लड़कियों का पोस्टमॉर्टम किया. ऐसे में बीमारी का कोई सवाल नहीं है.अब तो पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट ही मौत का कारण बताएगी.

(न्यूज़18 के लिए संजय कुमार की रिपोर्ट)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi