S M L

सुबह-शाम खुले में शौच करने वालों की फोटो खींचेंगे टीचर

सरकार ने टीचरों से खुले में शौच करने वालों पर नजर रखने और उनकी फोटो खींचने के लिए कहा है

FP Staff Updated On: Nov 22, 2017 10:42 AM IST

0
सुबह-शाम खुले में शौच करने वालों की फोटो खींचेंगे टीचर

बिहार सरकार ने खुले में शौच रोकने के लिए स्कूल टीचर्स को ड्यूटी पर तैनात कर दिया है. सरकार ने टीचरों से खुले में शौच करने वालों पर नजर रखने और उनकी फोटो खींचने के लिए कहा है. ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसरों द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि टीचरों को इस ड्यूटी के लिए सुबह पांच बजे और शाम को चार बजे की दो शिफ्ट दी गई हैं.

वहीं टीचर ड्यूटी कर रहे हैं या नहीं इस पर नजर रखने की जिम्मेदारी स्कूल प्रिंसिपल को दी गई है. इससे पहले टीचरों को जनगणना ड्यूटी, चुनाव ड्यूटी और वोटर लिस्ट तैयार करने की भी ड्यूटी दी जा चुकी है.

टीचरों को ओपन डेफेकेशन फ्री (ODF) के तहत अपनी ड्यूटी निभानी है. वहीं टीचरों ने बीडीओ द्वारा जारी नोटिस का विरोध करना शुरू कर दिया है. औरंगाबाद जिला प्रशासन ने देऊ ब्लॉक की पवई पंचायत को 31 दिसंबर, 2017 तक खुले में शौच मुक्त बनाने का फैसला किया है. इसके लिए यहां 18 नवंबर से ही 61 टीचरों को अभियान का हिस्सा बनाया गया है. जबकि मुजफ्फरपुर के कुडनी ब्लॉक प्रशासन ने 144 टीचरों को ड्यूटी पर तैनात किया है.

टीचर्स एसोसिएशन का कहना है कि वो ओडीएफ कैंपेन का समर्थन करते हैं. लेकिन निर्देशों का पालन करना मुश्किल है, क्योंकि इससे टीचरों की बेइज्जती होती और गरिमा को भी नुकसान पहु्ंच रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi