S M L

बिहार: STF के हत्थे चढ़ा 10 लाख का इनामी नक्सली कुंदन यादव

पुलिस छापेमारी में कुंदन के साथ उसके दो अन्य नक्सली साथी भी पकड़े गए हैं. इनके पास से पुलिस को नक्सली साहित्य, एक मोटरसाइकिल, 29 हजार कैश और दो मोबाइल फोन मिले हैं

Updated On: Dec 05, 2018 10:02 AM IST

FP Staff

0
बिहार: STF के हत्थे चढ़ा 10 लाख का इनामी नक्सली कुंदन यादव

बिहार पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर गया से नक्सली कमांडर कुंदन यादव उर्फ ब्रह्मदेव यादव उर्फ सहदेव यादव को गिरफ्तार किया है. कुंदन के सिर पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित था. कुंदन के साथ उसके दो नक्सली साथी भी पकड़े गए हैं.

पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से नक्सली साहित्य, एक मोटरसाइकिल, 29 हजार कैश और दो मोबाइल फोन बरामद किया है.

कुंदन यादव लंबे समय से नक्सली गतिविधियों में सक्रिय था. इस दौरान उसने कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया था. उसके खिलाफ बिहार और झारखंड के कई थानों में एक दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं.

गिरिडीह में 1 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

वहीं एक दूसरी घटना में पुलिस ने झारखंड के गिरिडीह से एक लाख रुपए के इनामी नक्सली जागेश्वर तुरी को गिरफ्तार किया है. एसपी सुरेंद्र कुमार झा के मुताबिक जागेश्वर प्रतिबंधित सीपीआई माओवादी संगठन कमांडर नुनूचंद महतो के दस्ते का सक्रिय सदस्य हैं.

पुलिस ने पकड़े गए नक्सली जागेश्वर के पास से 1 राइफल, 118 जिंदा कारतूस समेत कई सामग्री बरामद की है. जागेश्वर पर गिरिडीह और धनबाद जिले में 4 आपराधिक केस दर्ज हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi