S M L

मुजफ्फरपुरः स्कूल में घुसा बेकाबू वाहन, 9 बच्चों की मौत, 24 घायल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मारे गए छात्रों के परिवारवालों को 4-4 लाख रुपया मुआवजा देने की घोषणा की है

FP Staff Updated On: Feb 24, 2018 10:44 PM IST

0
मुजफ्फरपुरः स्कूल में घुसा बेकाबू वाहन, 9 बच्चों की मौत, 24 घायल

बिहार के मुज्फ्फरपुर में शनिवार दोपहर एक दर्दनाक हादसा हो गया. स्कूल परिसर में अनियंत्रित वाहन के घुसने से नौ बच्चों की मौत हो गई. इसमें कुल 24 बच्चे घायल हुए हैं. सभी घायलों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है. घटना मीनापुर थाने के धर्मपुर मोहम्मदपुर चौक की है.

जिला के एसपी विवेक कुमार ने घटना की पुष्टि की है. हादसे के तुरंद बाद डीआईजी, एसपी सहित कई अन्य आला अधिकारी घटनास्थल और हॉस्पीटल पहुंच चुके हैं.

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक एक अनियंत्रित बोलेरो ने बच्चों को कुचला है. मृतकों और घायलों के संबंध में विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मारे गए छात्रों के परिवारवालों को 4-4 लाख रुपया मुआवजा देने की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक बोलेरो चालक एक व्यक्ति को धक्का मारने के बाद भाग रहा था. इसी क्रम में वह गाड़ी को स्कूल में घुसा दिया. इधर घटना से गुस्साए लोगों ने स्कूल के बेंच-डेस्क को आग के हवाले कर दिया है.

हादसे में मरने वाले बच्चों में शाहजहां खातून, शहनाज खातून, नुसरत खातून, सलमान, साजिया, नीता कुमारी, रचना कुमारी, अनिशा, बिरजू कुमार शामिल हैं.

बच्चों को रौंदने वाली गाड़ी BJP प्रदेश महामंत्री का बताया जा रहा है. इसपर पर बीजेपी का झंडा और नेम प्लेट पर मनोज बैठा का नाम लिखा हुआ है.

वहीं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने घटना पर दुख जताया है और इसके लिए शराब को जिम्मेवार ठहराया है. उन्होंने कहा कि शराब के नशे में धुत चालक ने सड़क पार कर रहे बच्चों को कुचल दिया है. वह मृत छात्रों को परिजनों से मिलने मुजफ्फरपुर जा रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi