S M L

बिहार: NDA ने किया सीटों का बंटवारा, जानिए किसे मिली कौन सी सीट

बिहार में पहले से तय 17-17-6 के फॉर्मूले पर एनडीए में सीटों का बंटवारा हुआ है

Updated On: Mar 17, 2019 05:45 PM IST

FP Staff

0
बिहार: NDA ने किया सीटों का बंटवारा, जानिए किसे मिली कौन सी सीट

बिहार में एनडीए के सहयोगी दल बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के सीटों पर फैसला हो गया. पटना में रविवार को तीनों पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट बंटवारे का ऐलान किया.

बिहार में पहले से तय 17-17-6 के फॉर्मूले पर एनडीए में सीटों का बंटवारा हुआ है, जिसके तहत जेडीयू और बीजेपी 17-17 सीटों पर, जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करने के बाद ये लिस्ट जारी की. एनडीए ने सीटों के बंटवारे के साथ ही इस बात का भी ऐलान किया कि बहुत जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी.

जेडीयू को मिली कौन सी सीट- वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, काराकाट, नालंदा, जहानाबाद और गया

बीजेपी को मिली ये सीटें- पश्चिम और पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगुसराय, पटना साहिब, पाटलीपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद

लोजपा को मिली सीटें- हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, अऱरिया, जमुई, नवादा सीटें गई हैं.

सीटों के ऐलान के बाद सभी पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष ने एक साथ कहा कि एनडीए बिहार में 40 के 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. मालूम हो कि बिहार में लोकसभा का चुनाव सभी सातों चरण में होना है. इसके तहत पहले फेज में बिहार की चार लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi