S M L

गर्ल्स शेल्टर होम यौन शोषण मामला: बिहार पुलिस आज परिसर में करेगी खुदाई

इस मामले पर बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है. तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर घटना के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है

Updated On: Jul 23, 2018 12:51 PM IST

FP Staff

0
गर्ल्स शेल्टर होम यौन शोषण मामला: बिहार पुलिस आज परिसर में करेगी खुदाई

बिहार के मुजफ्फरपुर में बहुचर्चित बालिका आवास गृह में नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण और एक लड़की की हत्या कर लाश दफनाने के मामले में पुलिस आज यानी सोमवार को परिसर की खुदाई करेगी.

कोर्ट के इस संबंध में आदेश जारी करने के बाद पुलिस यह कार्रवाई करेगी. सूत्रों के अनुसार मृतक बच्ची के शव को ढूंढने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस की मौजूदगी में बालिका गृह परिसर की खुदाई की जाएगी.

मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह में लड़कियों के यौन शोषण मामले में एक बच्ची ने कोर्ट के सामने सनसनीखेज बयान दिया था. बच्ची ने अदालत में बताया था कि बालिका गृह में एक लड़की की पिटाई से मौत हो गई थी. इसके बाद संचालक ने उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए रिमांड होम कैंपस में ही गड्ढा खोदकर दफना दिया था.

नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण मुद्दे पर बिहार की राजनीति में उबाल 

इस मुद्दे पर बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है. बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने इस घटना को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, 'सोचिए? अगर आपके परिवार और गांव की 7 से लेकर 17 वर्षीय बहन-बेटियों के साथ सत्ता समर्थित और प्रायोजित हैवान महीनों तक दरिंदगी से दुष्कर्म करते रहें तो कैसा लगेगा? बिहार में बलात्कार की बाढ़ सी आई हुई है और सरकार साहेब है कि इसपर मुंह खोलने के लिए तैयार ही नहीं है. कुर्सी प्यारी है ना!'

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर मुजफ्फरपुर सहित राज्य के अन्य जिलों में अल्पावास गृह की लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि सरकार को बीते मार्च से इस घटना की जानकारी थी लेकिन  आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं गई. और अब एक लड़की को मारकर उसे दफना देने की बात सामने आई है.

बता दें कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) ने मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ कई महीने तक रेप और यौन शोषण होने का चौंकाने वाला खुलासा किया था. इस दौरान कई लड़कियों को गर्भपात के लिए भी मजूबर किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi