S M L

बिहार : 40 हजार रुपए देकर मां ने ही कराई अपने बेटे की हत्या

महिला ने कथित तौर पर अपने बेटे की हत्या इसलिए करवाई, क्योंकि वो उसके व्यवहार से परेशान थी. महिला के दो बेटे थे, जिसमें से बड़ा बेटा बेरोजगार था

Updated On: May 12, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
बिहार : 40 हजार रुपए देकर मां ने ही कराई अपने बेटे की हत्या
Loading...

बिहार में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां बख्तियारपुर में मां पर ही बेटे की हत्या कराने का आरोप लगा है. बिहार पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक, महिला ने कथित तौर पर अपने बेटे की हत्या इसलिए करवाई, क्योंकि वो उसके व्यवहार से परेशान थी. आरोपी महिला का नाम रेणु देवी बताया जा रहा है. जिसने वहां के स्थानीय अपराधियों के साथ मिलकर अपने बेटे मिंटू राम की हत्या की साजिश रची.

पुलिस ने आरोपी महिला और दो स्थानीय अपराधियों धर्मवीर और श्रवण कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. बख्तियारपुर पुलिस के अनुसार, आरोपी महिला अपने पुत्र के व्यवहार से परेशान थी. उसके अनुसार उसका बेटा मिंटू राम पहले कई चोरी और आपराधिक गतिविधियों में शामिल था. जिससे से परेशान हो चुकी थी.

7 अप्रैल को बख्तियारपुर पुलिस ने होटल आकाश के पास एक 26 वर्षीय युवा की लाश बरामद की थी. जिसके बाद देर शाम मिंटू राम पुत्र दिनेश राम धुस्कीपुर के निवासी के रूप में उसकी पहचान हुई थी.

मिंटू की विधवा मां अंजू देवी ने (आईपीसी) की धारा 302/201 के तहत बखतियारपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था. मालूम हो कि मृतक का शरीर चूंकि बख्तियारपुर शहर के घनी आबादी वाले इलाके से बरामद किया गया था. इस हत्याकांड की जांच के लिए पटना के एसएसपी ने एक टीम गठित की थी.

बख्तियारपुर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी और फारेंसिक रिपोर्ट के आधार पर यही लग रहा था की इस हत्याकांड में किसी परिवार के शख्स या करीबी हाथ है. मामले की जांच करने वाली टीम ने मृतक की मां रेणू से पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया था. पूछताछ के दौरान महिला ने यह स्वीकार किया कि उसने अपने बेटे की हत्या के लिए दो स्थानीय अपराधियों को 40,000 रुपए दिए थे.

घटना के दिन रेणु ने मिंटू को फोन कर कहा था कि वह खुरसपुर में ही उतर जाए, जहां दो अपराधी पहले से मौजूद थे. दोनों अपराधियों ने उसे मौके पर मार दिया. बाद में रेणु, धर्मवीर और श्रवण ने होटल आकाश के पीछे लाश को ठिकाने लगा दिया.

पुलिस के अनुसार, रेणु के दो बेटे थे. जिसमे मिंटू बड़ा बेटा था, जो बेरोजगार था. जबकि दूसरा छोटा बेटा दिल्ली में मजदूरी करता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi