S M L

नीतीश का सुशासन फेल: बिहार में कानून व्यवस्था बेकाबू, 48 घंटों में 3 व्यापारियों की हत्या

दो दिन पहले ही बिहार के बड़े व्यापारी गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की वैशाली में हत्या कर दी गई थी

Updated On: Dec 22, 2018 02:07 PM IST

FP Staff

0
नीतीश का सुशासन फेल: बिहार में कानून व्यवस्था बेकाबू, 48 घंटों में 3 व्यापारियों की हत्या

बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल होती नजर आ रही है. बीते 48 घंटों में प्रदेश में तीन व्यापारियों की हत्या कर दी गई. दो दिन पहले ही बिहार के बड़े व्यापारी गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की वैशाली में हत्या कर दी गई थी.

वहीं अब शनिवार को हुई दो व्यापारियों के हत्या मामले में पहली घटना गया और दूसरी दरभंगा की है. गया के रहने वाले पिंटू सिंह का अपहरण कर हत्या की गई. गया में आमस के सिमरा मोड़ के पास गोलियों से भुना हुआ पिंटू का शव मिला था. वहीं दरभंगा में एस के शाही कंस्ट्रक्शन के मालिक कुशेष प्रसाद शाही को बाइक पर सवार अज्ञात लोगों ने गोली मार दी. DMCH में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है. घर से ऑफिस जाने के दौरान अपराधियों ने उन्हें निशाना बनाया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए.

वहीं 20 दिसंबर को पटना के बड़े व्यापारी गोपाल खेमका की हाजीपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. व्यपारियों की एक के बाद एक हो रही हत्याओं के बाद राज्य की लचर होती जा रही कानून व्यवस्था पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. व्यापारियों में सरकार के खिलाफ आक्रोश है. साथ ही एक बड़ा वर्ग डर के साए में है. राज्य के व्यापारी खुद को बिहार में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं.

लगातार हो रही इन घटनाओं पर बात करते हुए कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि राज्य में व्यापारियों की हत्या फिरौती के लिए की जा रही है. प्रदेश में शासन व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गई है और नीतीश कुमार अपराध पर काबू पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. उधर पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi