S M L

बिहार: शेल्टर होम्स में महिलाओं की सुरक्षा करेंगे किन्नर

ट्रांसजेंडर वेल्फेयर बोर्ड की सदस्य रेश्मा ने कहा कि ट्रांसजेंडर की भर्ती एनजीओ की बजाय सीधे सरकार करे

Updated On: Jul 18, 2018 03:54 PM IST

FP Staff

0
बिहार: शेल्टर होम्स में महिलाओं की सुरक्षा करेंगे किन्नर

बिहार के मुजफ्फरपुर और छपरा के शेल्टर होम्स में यौन शोषण की घटना सामने आने के बाद समाज कल्याण विभाग ने इन समस्याओं से निपटने के लिए एक तरीका खोज निकाला है. दरअसल विभाग ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए अब किन्नरों को तैनात करने का प्रस्ताव भेजा है. समाज कल्याण विभाग ने इस प्रस्ताव पर जल्द से जल्द पहल करने की बात की है.

200 ट्रांसजेंडर्स को मिलेगा फायदा

ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड की सदस्य रेश्मा ने कहा कि सरकार के इस फैसले का वो स्वागत करती हैं, लेकिन वो चाहती हैं कि ट्रांसजेंडर की भर्ती एनजीओ की बजाय सीधे सरकार करे. सरकार के इस फैसले से करीब 200 ट्रांसजेंडर्स को रोजगार मिल पाएगा.

नीतीश कुमार की मौजूदगी में पेश हुआ प्रस्ताव

सोमवार को पटना में आयोजित लोक संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद ने इस प्रस्ताव की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि छपरा अल्पावास गृह में बच्ची के साथ हुई घटना में वहां का गार्ड ही दोषी पाया गया है. ऐसे में किन्नर गार्ड रहेंगे तो बेहतर होगा. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बढ़िया प्रस्ताव है और इसको लेकर आगे की कार्यवाही करें.

जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने साफ कहा था कि मुजफ्फरपुर और छपरा के अल्पावास गृहों में महिलाओं और बच्चियों के साथ यौन शोषण मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. यह घिनौना कृत्य है और यह बर्दाश्त करने लायक नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi