S M L

नीतीश सरकार का यू-टर्न, राबड़ी के घर पर सुरक्षा व्यवस्था बहाल

राबड़ी ने कहा था कि उनके साथ होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार होंगे

FP Staff Updated On: Apr 12, 2018 04:26 PM IST

0
नीतीश सरकार का यू-टर्न, राबड़ी के घर पर सुरक्षा व्यवस्था बहाल

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के घर पर सुरक्षा व्यवस्था बहाल कर दी गई है.

सुरक्षा व्यवस्था में कटौती किए जाने पर राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिख कर नाराजगी जताई थी. बुधवार को अपनी और अपने दोनों बेटों की सुरक्षा में तैनात जवानों को लौटाते हुए राबड़ी देवी ने कहा था कि उनके साथ होने वाली किसी भी अप्रिय घटना के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार होंगे.

गौरतलब है कि होटल टेंडर मामले को लेकर सीबीआई ने बुधवार को पटना के 10 सर्कुलर स्थित घर पर राबड़ी और उनके बेटे तेजस्वी यादव से दिन में पूछताछ की थी. साथ ही, राज्य सरकार ने बुधवार रात राबड़ी के घर पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को वापस बुला लिया था.

वहीं, तेजस्वी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें बिहार विधानसभा में विपक्षी नेता के नाते कैबिनेट मंत्री के समान अधिकारों को दरकिनार करते हुए सरकारी आवास खाली करने का नोटिस जारी कराया और उनके परिवार की सुरक्षा कटौती के लिए आदमी भेजे. उन्होंने कहा कि उनकी मां राबड़ी देवी को पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से प्राप्त सुरक्षा, उनके (तेजस्वी के) भाई (तेजप्रताप) को विधायक के नाते और उन्हें विपक्षी नेता के नाते प्राप्त सुरक्षा वे लोग मुख्यमंत्री को वापस सौंप रहे हैं.

राबड़ी के सरकारी आवास पर सुरक्षा व्यवस्था के तहत बीएमपी - 2 के कमांडो की तैनाती 2005 में की गई थी. उधर राबड़ी ने कहा कि उनके पति लालू प्रसाद जब 23 दिसंबर 2017 को जेल गए थे, तब सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उनके सभी सुरक्षाकर्मियों को वापस ले लिया था. जो बाकी बचे थे, वे या तो उनकी सुरक्षा में थे या पूर्व मुख्यमंत्री के घर की सुरक्षा के लिए तैनात थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi