विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिहार में बाढ़ का कहर: 514 की मौत, 18 ट्रेनें रद्द, 1.71 करोड़ प्रभावित

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल प्रलय से प्रभावित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बाढ़ पर समीक्षा बैठक की

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 01:37 PM IST

0
बिहार में बाढ़ का कहर: 514 की मौत, 18 ट्रेनें रद्द, 1.71 करोड़ प्रभावित

बिहार में बाढ़ से 32 और लोगों की मौत हो गई है. जिस कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 514 हो गई है. हालांकि प्रशासन ने कहा कि राज्य में बाढ़ की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. राज्य में 19 जिले में 1.71 करोड़ लोग अब भी इस आपदा का सामना कर रहे हैं.

वहीं रेल यातायात पर भी बाढ़ का बुरा असर पड़ा है. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को बाढ़ के कारण बिहार से जाने वाली 18 ट्रेनें रद्द हो गई हैं. जिससे रेलवे को करीब 47 करोड़ रुपए का घाटा हुआ. बाढ़ के कारण 13 अगस्त से 29 अगस्त के बीच ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे (ECR) से गुजरने या फिर यहीं से बनकर चलने वाली 509 ट्रेनें अभी तक रद्द हो चुकी हैं.

A man shouts toward a rescue boat as he wades through a flooded village in the eastern state of Bihar, India August 22, 2017. REUTERS/Cathal McNaughton TPX IMAGES OF THE DAY - RTS1CSLQ

रद्द होने वाली ट्रेनों में नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, दिल्ली-डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल, गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्स्प्रेस (टू मुंबई), दिल्ली-अलीपुरद्वार महानंदा एक्स्प्रेस और गया-कामाख्या (गुवाहाटी) एक्सप्रेस शामिल हैं.

People are rescued from a flooded village in the eastern state of Bihar

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल प्रलय से प्रभावित जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बाढ़ पर समीक्षा बैठक की और उनके कठिन मेहनत की सराहना की.

वहीं उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में दो और लोगों की मौत होने के साथ बाढ़ प्रभावित जिलों में मरने वालों की संख्या 102 हो गई. बाढ़ जनित घटनाओं में दो लोग लापता हैं जबकि तीन घायल हो गए. बाढ़ प्रभावित जिलों की संख्या 24 है. कई लोगों ने राहत शिविरों में शरण ले रखी है.

People are rescued from a flooded village in Motihari

राप्ती, घाघरा, बूढ़ी राप्ती, रोहिणी और क्वानो नदियां उफान पर है और बाराबंकी, फैजाबाद, गोरखपुर और सिद्धार्थनगर के कई इलाके डूबे हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi