S M L

बिहार: घर में अचानक हुआ विस्फोट, 5 की मौत

आरोप लगाया गया है कि किराए के मकान में पटाखों का अवैध कारोबार हो रहा था

Updated On: Mar 23, 2018 10:01 AM IST

Bhasha

0
बिहार: घर में अचानक हुआ विस्फोट, 5 की मौत

बिहार के नालंदा जिले के मुख्यालय बिहार शरीफ में सोहसराय के एक मोहल्ले अचानक हुए विस्फोट में 5 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. विस्फोट गुरुवार रात को हुआ. हादसे में 15 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है.

सोहसराय थाना प्रभारी शेर सिंह यादव ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों में मोहम्मद सरफ़राज़ की छोटी बेटी सुमेरा, तनिक फातिमा, उनका बेटा सरताज, बहन शाइस्ता और एक अन्य व्यक्ति मुन्ना पंडित शामिल हैं.

इस हादसे में मारे गए बच्चों की उम्र एक महीने से चार साल के बीच थी.

उन्होंने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों में पांच की स्थिति गंभीर है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है. जबकि बाकी अन्य का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है.

थाना अध्यक्ष ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि हादसे में घायल सरफराज अपने किराए के मकान में पटाखों का अवैध कारोबार किया करता था.

इस हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी त्यागराजन और पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और बचाव एवं राहत कार्य शुरू करवाया.

इस हादसे में मरने वाले मुन्ना पंडित के परिजनों सहित अन्य स्थानीय लोगों ने पटाखे के अवैध कारोबार को लेकर सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह विस्फोट सरफराज के घर में मौजूद पटाखों से हुआ या अन्य किसी शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ के कारण हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi