S M L

बिहारः तमंचे के बल पर 'पकड़ुआ' विवाह का शिकार हुआ इंजीनियर

पटना जिले के पंडारक में इंजीनियर विनोद कुमार की शादी तमंचे के बल पर करा दी गई

Updated On: Jan 06, 2018 06:10 PM IST

FP Staff

0
बिहारः तमंचे के बल पर 'पकड़ुआ' विवाह का शिकार हुआ इंजीनियर

बिहार में कभी 'पकड़ुआ' विवाह प्रसिद्ध हुआ करता था. लड़की वाले लाठियों के दम पर कुंआरे लड़के को पकड़ कर शादी करवा दिया करते थे. समय बदला, यह बीती हुई बात हो गई. लेकिन ऐसी ही घटना एक बार फिर बिहार में दुहराई गई है.

राजधानी पटना जिले के पंडारक में इंजीनियर विनोद कुमार की शादी तमंचे के बल पर करा दी गई. एएनआई की ओर से किए गए ट्वीट में शादी का वीडियो अपलोड किया गया है. वीडियो में दूल्हा रो रहा है, आसपास की महिलाएं उसे समझा रही हैं कि उसे फांसी पर नहीं चढ़ाया जा रहा है, बल्कि सिर्फ शादी करवाई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक इंजीनियर विनोद इस समय बोकारो स्टील प्लांट में जूनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. बीते 2 दिसंबर को रांची से पटना आए थे.

विनोद यादव को धोखे में रखकर मोकामा से अगवा कर पंडारक लाए जाने के बाद मारपीट कर उसकी शादी कराई गई. विनोद रोता रहा और लड़की के घरवाले जबरन उसकी शादी कराते रहे.

विनोद का आरोप है कि हथियार के बल पर उसे धमका कर उसकी शादी कराई गई. शादी मंडप में पहले से ही सारी तैयारियां हो रखी थी. मंडप देखकर इंजीनियर विनोद ने भागना भी चाहा लेकिन उसे लड़की के घरवालों ने पकड़े रखा. वहीं लड़की पक्ष के लोगों ने जबरन शादी से इनकार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi