S M L

तेजस्वी का बंगला खाली करवाने गई टीम लौटी बैरंग, धरने पर बैठे RJD कार्यकर्ता

विवाद उठने के बाद बंगला खाली करवाने की प्रक्रिया को फिलहाल टाल दिया गया है. तेजस्वी के वकील की तरफ से जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए गए LPA के आधार पर बंगला खाली करने की कार्रवाई टाली गई है

Updated On: Dec 05, 2018 01:39 PM IST

FP Staff

0
तेजस्वी का बंगला खाली करवाने गई टीम लौटी बैरंग, धरने पर बैठे RJD कार्यकर्ता

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव का सरकारी बंगला खाली कराने की कवायद शुरू कर दी गई है. पटना के 5 देशरत्न मार्ग स्थित इस बंगले को खाली कराने के लिए बुधवार को प्रशासन और पुलिस की टीम यहां पहुंची थी. मगर जब वो यहां पहुंचे तो बंगले के गेट पर उन्हें एक पोस्टर चिपका हुआ मिला. इसपर लिखा है कि बंगले को खाली कराने के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. याचिका पर अंतिम फैसला आने तक बंगला खाली नहीं किया जाएगा.

हालांकि इस पर विवाद उठने के बाद बंगला खाली करवाने की प्रक्रिया को फिलहाल टाल दिया गया है. तेजस्वी के वकील की तरफ से जिला प्रशासन को उपलब्ध कराए गए LPA के आधार पर फिलहाल कार्रवाई टाल दी गई है.

इस बीच प्रशासन के इस कदम के बाद आरजेडी कार्यकर्ता भड़क गए. बंगला खाली कराने के लिए पुलिस टीम आने की खबर मिलने के बाद सैकड़ों आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के आवास पर जुट गए. वो यहां धरने पर बैठ गए और उन्होंने नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बता दें कि तेजस्वी यादव जुलाई 2017 तक जब तक उपमुख्यमंत्री थे वो 5 देशरत्न मार्ग पर स्थित इस सरकारी बंगले में रहते हैं. मगर अब जबकि उन्हें यह पद छोड़े सवा साल से ज्यादा समय हो गया है बिहार सरकार ने उन्हें अलॉट बंगला खाली करने को कह दिया है.

भवन निर्माण विभाग के निर्देश पर पटना के जिलाधिकारी (डीएम) ने यह सरकारी बंगला खाली करवाने का आदेश दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi