विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिहार: बिहार शरीफ में सांप्रदायिक तनाव, जुलूस निकालने पर विवाद

पत्थरबाजी में कुछ पुलिसवाले और आम लोग जख्मी हुए हैं

FP Staff Updated On: Jul 17, 2017 04:59 PM IST

0
बिहार: बिहार शरीफ में सांप्रदायिक तनाव, जुलूस निकालने पर विवाद

बिहार में नालंदा जिले के मुख्यालय बिहार शरीफ में सांप्रदायिक तनाव की खबर है. जानकारी के मुताबिक पुलिस और एक समुदाय के बीच झड़प में कुछ पुलिसवाले जख्मी भी हुए हैं.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक बिहार शरीफ में एक समुदाय की अगुआई में जुलूस निकाला जा रहा था.जब जुलूस बिहार शरीफ के सोगरा कॉलेज के नजदीक पहुंचा तो उसमें शामिल युवकों की पुलिस से झड़प हो गई, जिसके बाद मामला तनावपूर्ण हो गया. पुलिस पर पत्थर चलाए गए. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े.

पत्थरबाजी में कुछ पुलिसवाले और आम लोग जख्मी हुए हैं. मौके पर पुलिस के सीनियर अधिकारी कैंप कर रहे हैं.

मामला इसलिए ज्यादा संवेदनशील हो जाता है क्योंकि एक दिन पहले ही इलाके में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली थी. बाबा मणिराम लंगोट शोभायात्रा निकालने के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तलवार और लाठियों का प्रदर्शन किया था. सोमवार को निकाला गया जुलूस बजरंग दल की शोभायात्रा का जवाब माना जा रहा था. इस वजह से स्थिति तनावपूर्ण हुई.

हालांकि बजरंग दल की शोभायात्रा के खिलाफ अठारह नामजद और तीन हजार लोगों के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है. अनुमति से अधिक संख्या और तलवार व लाठी के साथ बजरंग दल की शोभायात्रा निकाले जाने पर कार्रवाई की गयी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi