S M L

नीतीश कुमार ने फिर उठाई विशेष राज्य की मांग, कहा- बिहार की जरूरत है यह दर्जा

नीतीश ने कहा कि बिहार में सभी पार्टियां विशेष राज्य के दर्ज की मांग का समर्थन कर रही हैं. इसलिए हम अपनी मांग को जारी रखेंगे.

Updated On: Jul 16, 2018 02:27 PM IST

FP Staff

0
नीतीश कुमार ने फिर उठाई विशेष राज्य की मांग, कहा- बिहार की जरूरत है यह दर्जा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा कि हम 2006 से विशेष राज्य की मांग उठा रहे हैं, 14वें फाइनेंस कमीशन की रिपोर्ट दर्शाती है कि विशेष राज्य के दर्जे की कोई जरूरत नहीं है. इसलिए 15वें फाइनेंस कमीशन से पहले हम इस मुद्दे पर काम कर रहे हैं.

नीतीश ने कहा कि बिहार में सभी पार्टियां विशेष राज्य के दर्ज की मांग का समर्थन कर रही हैं. इसलिए हम अपनी मांग को जारी रखेंगे. बता दें कि नीतीश कुमार पहले भी कई बार विशेष राज्य के दर्जे को बिहार की जरूरत बता चुके हैं.

नीतीश ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी इस मुद्दे पर समय मांगा था लेकिन उन्होंने समय नहीं दिया. बिहार की जरूरत का जिक्र करते हुए नीतीश ने कहा कि हमारा राज्य लगातार आपदाओं से जूझता रहता है इसलिए हमें यह दर्जा मिलना ही चाहिए.

उन्होंने कहा कि इस मसले पर गंभीरता से विचार होना चाहिए. वहीं लोकसभा चुनावों में सीट बंटवारे को लेकर नीतीश ने कहा कि इस मसले पर बीजेपी से वन टू वन बात होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi