S M L

नीतीश कुमार ने बिहार में लॉन्च की आयुष्मान भारत योजना

नीतीश कुमार ने कहा आयुष्मान भारत योजना देश के गरीब परिवार के लोगों के लिए बहुत अच्छी है. इस योजना से परिवार के सभी सदस्य इलाज करा सकते हैं.

Updated On: Sep 23, 2018 04:11 PM IST

FP Staff

0
नीतीश कुमार ने बिहार में लॉन्च की आयुष्मान भारत योजना

Ayushman Bharat Yojna: बिहार में आयुष्मान भारत योजना को लॉन्च करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आईजीआईएमएस और एनएमसीएच अस्पताल में 2500 बेड उपलब्ध कराए जाएंगे. इसके साथ ही पीएमसीएच अस्पताल में भी बेड की संख्या को बढ़ाकर 5000 किया जाएगा. पटना में कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि मैं इस योजना के लिए पीएम नरेंद मोदी को बधाई देता हूं.

उन्होंने कहा आयुष्मान भारत योजना देश के गरीब परिवार के लोगों के लिए बहुत अच्छी है. इस योजना से परिवार के सभी सदस्य इलाज करा सकते हैं.

लोगों को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि किसी जमाने में सरकारी अस्पतालों पर लोगों को भरोसा नहीं था लेकिन धीरे-धीरे स्थिति में सुधार हुआ और लोगों को भरोसा जगा.

योजना का जिक्र करते हुए नीतीश ने कहा कि इस योजना से प्रत्येक परिवार को एक साल में 5 लाख तक का लाभ मिलेगा.

'लोगों को करना होगा जागरूक'

नीतीश कुमार ने कहा कि इस योजना के बारे में और इससे होने वाले फायदों के बारे में हमें लोगों को बताना होगा. उन्होंने

आईजीआईएमएस और एनएमसीएच में मरीजों को हर सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही.

डॉक्टरों के लिए नीतीश कुमार ने क्या कहा?

नीतीश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों के लिए अच्छी व्यवस्था की जाएगी. नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग में सुधार के लिए मंगल पांडेय को बधाई दी और कहा कि जिस वक्त हम सत्ता में आए थे तो लगा कि ये अस्पताल बंद हो जाएगा लेकिन हमने न इसे केवल ठीक किया बल्कि बेहतर भी बनाया.

नीतीश ने कहा कि अगले पांच साल के अंदर पटना के पीएमसीएच समेत अन्य अस्पतालों का कायाकल्प होगा. पटना में पीएमसीएच से सटे गंगा पथ का निर्माण कराया जाएगा ताकि किसी मरीज को तकलीफ न हो. अस्पताल पहुंचने के लिए गांधी मैदान से एलिवेटेड रोड बनेगा साथ ही डॉक्टर, नर्स के लिए अस्पताल में ही क्वाटर्स भी बनाए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi