विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नीतीश कुमार ने भरा 'कमल' में रंग, तस्वीरें हुई वायरल

सीएम पटना के गांधी मैदान मेले में आयोजित पुस्तक मेला का उद्घाटन करने पहुंचे थे

FP Staff Updated On: Feb 04, 2017 09:11 PM IST

0
नीतीश कुमार ने भरा 'कमल' में रंग, तस्वीरें हुई वायरल

बिहार के सीएम नीतीश कुमार शनिवार को बीजेपी के प्रतीक और चुनाव चिन्ह यानी कमल में रंग भरते दिखे. दरअसल सीएम पटना के गांधी मैदान मेले में आयोजित पुस्तक मेला का उद्घाटन करने पहुंचे थे.

इस दौरान पद्म पुरस्कार से हाल ही में नवाजी गईं मधुबनी पेंटर बऊआ देवी की कलाकृति के रूप में कमल को कैनवास पर उकेरा गया था. नीतीश कुमार ने मेले का उद्घाटन करने के बाद उस फूल में कूची से रंग भरा और नीचे अपना हस्ताक्षर भी किया. नीतीश कुमार की यह तस्वीर सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हुई.

पुस्तक मेला के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि बिहारियों का मन और मिजाज पढ़ने का होता है और ये हमेशा से उनकी पहचान रही है.

असल बिहारी का मिजाज पढ़ना, ज्ञान देना और ज्ञान लेना होता है. जिसका उदाहरण हाल के दिनों में बिहार ने प्रकाश पर्व, शराबबंदी औैर मानव श्रृंखला के जरिये लोगों को देने का काम किया है. सीएम ने कहा कि बिहार के बारे में लोगों का विचार पहले कुछ और था लेकिन अब यह विचार बदल रहा है.

पहले बिहार के प्रति लोगों के मन में नकारात्मकता थी लेकिन अब सकारात्मक चीजें हावी हो रही हैं. सीएम ने परीक्षा की तैयारियों को लेकर कहा कि बिहार में ‘वायरल’ शब्द काफी प्रचलित है और इसका प्रचलन मैट्रिक की परीक्षा के दौरान हुआ था. लेकिन इस बार परीक्षा सही से लिये जाने के साथ ही परीक्षा लेने वालों पर भी सख्ती की जायेगी.

सीएम ने कहा कि पढ़ने वाले स्कूल जाए और सही से परीक्षा दें. सबकी ड्यूटी है कि बाहर से आए लोगों के बीच अपनी इमेज का ख्याल रखें और बिहार की इज्जत का भी.

साभार: न्यूज़18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi