S M L

बिहार बोर्ड एग्जाम: इंटरमीडिएट परीक्षा के बायोलॉजी पेपर का वीडियो लीक

सोशल मीडिया वायरल हुआ पेपर और परीक्षा में आया पेपर एक ही है., इस पर तेजस्वी यादव ने परीक्षा रद्द करने की मांग की है

Updated On: Feb 06, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
बिहार बोर्ड एग्जाम: इंटरमीडिएट परीक्षा के बायोलॉजी पेपर का वीडियो लीक
Loading...

बिहार में मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं को लेकर इस बार भी विवाद गहरा गया है. बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन ही बोर्ड के दावों और तैयारियों की पोल खुल गई. परीक्षा शुरू होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ बायोलॉजी का पेपर सही निकला है.

बिहार के नवादा और सुपौल जिले में परीक्षा के शुरू होने के बाद से ये पेपर वायरल हुआ था. परीक्षा के दौरान तो नवादा में जिला प्रशासन मामले की लीपापोती में लगा रहा लेकिन परीक्षा के बाद इस पेपर का मिलान किया गया तो इसे सही पाया गया.

मंगलवार को इंटर की परीक्षा का पहला दिन है और पहले दिन पहली पाली में बायोलॉजी की परीक्षा हुई है. नवादा में जिलाधिकारी कौशल कुमार ने भी मामले की पुष्टि की और कहा कि वायरल हुआ पेपर और परीक्षा में आया पेपर एक ही है. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने मामले की जांच की भी बात कही है. नवादा में पहले दिन की परीक्षा की पहली पाली में पांच परीक्षार्थी एक्सपेल्ड भी हुए हैं. नवादा के साथ-साथ सुपौल में भी परीक्षा का प्रश्न पत्र वायरल होने की सूचना है.पटना में भी जब परीक्षा केंद्रों पर इसकी पड़ताल की गई तो मामला सही पाया गया और वायरल प्रश्न पत्र सही पाया गया. तेजस्वी ने कहा रद्द हो पेपर

बिहार में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इंटर पेपर लीक मामले पर नीतीश सरकार को आड़े हाथ लिया हैं. उन्होंने परीक्षा रद्द करने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग को चौपट कर दिया है. पेपर लीक होना सरकार की विफलता है. परीक्षा लिक होने के बाद भी परीक्षा क्यों लिया गया. मुख्यमंत्री एक परीक्षा तक सही नहीं करा पा रहे हैं. पेपर लीक कर पैसा कमाने का काम किया जा रहा है.

बंगला विवाद पर बोलते हुए तेजस्वी यादव ने ईटीवी से बात करते हुए पूछा कि नीतीश कुमार को कितने बंगले चाहिए. क्या उनको राष्ट्रपति निवास चाहिए? उन्होंने आरोप लगाया कि नियम की अनदेखी कर बंगले का आवंटन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि खुद को सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाए है. सुरक्षाकर्मियों को गाड़ी तक नहीं दिया जाता है.

बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वो आदतन अपराधी हैं और उन्हें नीतीश कुमार को संरक्षण मिला हुआ है. उन्होंने पूरे मालमे की जांच सीबीआई से कराने की मांग की हैं. उन्होंने कहा कि कार्रवाई नहीं हुई तो उनकी पार्टी कोर्ट जाएगी.

(न्यूज18 हिंदी के लिए रवीश नारायण की रिपोर्ट के इनपुट्स के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi