S M L

BSEB 12th result 2018: नतीजे जारी होते ही एक बार फिर टॉपर पर उठे सवाल

बिहार में BSEB 12th result 2018 आते ही एक बार फिर से टॉपर सवालों के घेरे में है. साइंस की परीक्षा में कल्पना स्टेट टॉपर तो बनीं लेकिन उनका रिजल्ट आते ही सवाल खड़े होने लगे

Updated On: Jun 07, 2018 11:17 AM IST

FP Staff

0
BSEB 12th result 2018: नतीजे जारी होते ही एक बार फिर टॉपर पर उठे सवाल

बिहार में BSEB 12th result 2018 आते ही एक बार फिर से टॉपर सवालों के घेरे में है. साइंस की परीक्षा में कल्पना स्टेट टॉपर तो बनीं लेकिन उनका रिजल्ट आते ही सवाल खड़े होने लगे. तीन दिन पहले ही नीट की परीक्षा में देश भर में टॉप करने वाली कल्पना पर सवाल जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्राचार्य राजीव रंजन ने खड़े किए हैं.

उन्होंने साइंस टॉपर की उपस्थिति को लेकर सवाल उठाया है. उनका कहना है कि मेरे स्कूल का लड़का अभिनव आदर्श असली टॉपर है. कल्पना को 434 अंक मिले हैं और वो स्टेट टॉपर बनी हैं. उन्होंने कहा कि कल्पना की मेधा आयातित है. वो दिल्ली के आकाश इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करके परीक्षा में शामिल हुई हैं. लेकिन हमारे स्कूल के छात्र अभिनव ने लगातार यहीं पढ़ाई और क्लास की है. उन्होंने कहा कि कल्पना के अभिभावकों ने भी माना है कि उसने बाहर से ही पढ़ाई की है तो फिर वो अपने स्कूल या कॉलेज में कैसे क्लास करती होगी?

उन्होंने कहा कि अभिनव साइंस के सेकेंड स्टेट टॉपर हैं. इस साल सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कुल 48 स्टूडेंट्स इंटर परीक्षा में शामिल हए हैं, इनमें 19 छात्र और 29 छात्राएं शामिल हैं. 36 स्टूडेंट्स साइंस स्ट्रीम से हैं जबकि आर्टस से 4 और कॉमर्स के 8 स्टूडेंट्स इंटर परीक्षा में शामिल हुए हैं. इस बीच बोर्ड की तरफ से बयान जारी कर सफाई दी गई है कि न्यूनतम उपस्थिति के संबंध में कोई प्रावधान नहीं है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi