S M L

बिहार: ICU में चूहों के काटने से नवजात बच्चे की मौत, माता-पिता ने लगाया डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

डॉक्टरों का कहना है कि शिशु की मौत अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से हुई है न की चूहों के काटने से

Updated On: Oct 30, 2018 05:08 PM IST

FP Staff

0
बिहार: ICU में चूहों के काटने से नवजात बच्चे की मौत, माता-पिता ने लगाया डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप
Loading...

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से एक नवजात बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को बच्चे की मौत आईसीयू में चूहों के काटने से हुई. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि शिशु की मौत अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से हुई है न की चूहों के काटने से.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे के माता-पिता ने कहा कि बच्चे के घाव से अभी भी खून बह रहा है. उन्होंने बताया कि चूहों ने बच्चे को उसके पैर और उंगलियो में काटा. माता-पिता ने कहा कि, 'डॉक्टरों ने इसके बाद बच्चे के घाव की मरहम पट्टी भी की लेकिन खून अब भी बह रहा है.'

बताया जा रहा है कि बच्चे को 10 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बच्चे के पिता ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. इसी के साथ उन्होंने डॉक्टरों और नर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

डॉक्टरों ने क्या कहा?

वहीं डॉक्टर ओम प्रकाश का कहना है कि आईसीयू में चूहे हैं लेकिन बच्चे की मौत चूहों के काटने से नहीं हुई. ओम प्रकाश ने बताया कि बच्चे को दिल की बीमारी थी. और उसका ब्रेन भी तकरीबन डेड था. उन्होंने कहा कि हमने बच्चे को नॉर्मल करने की काफी कोशिश की लेकिन बच्चे को सांस लेने में तकलीफ होती रही जिससे उसकी तबीयत और भी बिगड़ने लगी. ओम प्रकाश ने बताया कि बच्चे की मौत सुबह 4.30 बजे हुई.

बच्चे के माता-पिता ने डीएम के ऑफिस में शिकायत की है. डिप्डी डिस्ट्रीकिट कलेक्टर करी प्रसाद महातो ने न्यूज 18 को बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच के लिए एक चीम बनाई जाएगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi