S M L

दरभंगा मेडिकल कॉलेज रैगिंग: 54 लड़कियों पर लगा भारी जुर्माना

प्रथम सत्र की एक छात्रा ने एमसीआई को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि हॉस्टल में रोज रात सीनियर छात्राएं जूनियरों के साथ अमर्यादित टिप्पणी, मारपीट, रंगदारी और अप्राकृतिक यौनाचार करती हैं

Updated On: Nov 19, 2017 04:14 PM IST

FP Staff

0
दरभंगा  मेडिकल कॉलेज रैगिंग: 54 लड़कियों पर लगा भारी जुर्माना

दरभंगा मेडिकल कॉलेज अचानक से सुर्खियों में आ गया है. कॉलेज की सीनियर छात्राओं ने जूनियरों के साथ रैगिंग की है. इसकी शिकायत मिलने पर कॉलेज प्रशासन ने सख्त कदम उठाया और 54 लड़कियों पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया.

कॉलेज के एंटी रैगिंग कमेटी के नोडल अफसर राधारमन प्रसाद सिंह ने बताया कि पूरे बैच पर एक लाख रुपए से 25 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया गया है. जुर्माने की रकम को उन्हें 25 नवंबर तक जमा कराना है. जो छात्राएं ऐसा नहीं करेंगी, उन्हें 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा.

प्रथम सत्र की एक छात्रा ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि हॉस्टल में रोज रात सीनियर छात्राएं जूनियर के साथ अमर्यादित टिप्पणी, मारपीट, रंगदारी और अप्राकृतिक यौनाचार करती हैं. इससे जूनियर छात्राएं मानसिक तनाव में रह रही हैं.

इस चिट्ठी को एमसीआई की एंटी रैंगिंग कमेटी ने गंभीरता से लिया और एमसीआई ने 16 नवंबर को डीएमसी के प्रिंसिपल को पत्र लिखकर कमेटी से मामले की जांच कराने और कार्रवाई के लिए कहा. पत्र के संदर्भ में डीएमसी के प्रिंसिपल डॉ आर. के. सिन्हा ने कमेटी के सदस्यों से मामले की जांच कराई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi