S M L

बिहार: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 29 नहीं, 34 लड़कियों से हुआ था रेप

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि 29 की बजाए 34 लड़कियों के साथ शेल्टर होम में रेप और यौन शोषण किया गया था

FP Staff Updated On: Jul 28, 2018 04:07 PM IST

0
बिहार: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 29 नहीं, 34 लड़कियों से हुआ था रेप

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे आश्रय घर (शेल्टर होम) में 34 लड़कियों का रेप किया गया था. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. इससे पहले यह आंकड़ा 29 बताया गया था.

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि यह संख्या 29 नहीं थी बल्कि 34 लड़कियों का मुजफ्फरपुर के आश्रय घर में रेप किया गया था.

इसे लेकर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'बिहार में राक्षसराज है. यहां रावण माता सीता का अपहरण कर रहा है. यहां बलात्कार राज है, दुस्साहसी दुर्योधन द्रौपदी का चीरहरण कर रहा है. बिहार में रावण और दुर्योधन की मतलबी जोड़ी ने बहन-बेटियों और माताओं का अकेले बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है.'

तेजस्वी ने सरकार पर घटना के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को बचाने का आरोप लगाते हुए पूछा कि सरकार उसे क्यों नहीं गिरफ्तार कर रही है.

पिछले हफ्ते हुए 42 लड़कियों के मेडिकल में इस बात की जानकारी मिली थी कि 29 लड़कियों के साथ रेप हुआ है. विपक्ष के दबाव की वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते गुरुवार को सीबीआई जांच की सिफारिश की थी.

टीआईएसएस ने सोशल ऑडिट में नाबालिग लड़कियों से रेप और यौन शोषण का किया था खुलासा

बता दें कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस), मुंबई ने पिछले दिनों मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह में एक सोशल ऑडिट किया था. जिसमें यहां रहने वाली नाबालिग लड़कियों के साथ कई महीने तक रेप और यौन शोषण होने का चौंकाने वाला खुलासा किया था. इस दौरान कई लड़कियों को गर्भपात के लिए भी मजूबर किया गया.

Bihar Muzaffarpur Shelter Home

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप और यौन शोषण मामले को लेकर नीतीश कुमार की सरकार विरोधियों के लगातार निशाने पर है (फोटो: फेसबुक से साभार)

मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद शेल्टर होम के संरक्षक और जिला बाल सुरक्षा अधिकारी समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने इस मामले में बिहार सरकार और पुलिस को नोटिस भी भेजा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi