S M L

बिहार में 24 घंटे में तीन वारदात, कहीं सरेआम फायरिंग तो कहीं हुई लूटपाट

घटनास्थल से पुलिस ने पिस्टल व एके-47 का एक दर्जन खोखा व कारतूस बरामद किया है, पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अहियापुर थाना अंतर्गत बैरिया बस स्टैंड पर वर्चस्व की लड़ाई में जमकर गोलीबारी हुई जिसमें अपराधियों ने कुंदन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी

Updated On: Feb 02, 2019 11:58 AM IST

FP Staff

0
बिहार में 24 घंटे में तीन वारदात, कहीं सरेआम फायरिंग तो कहीं हुई लूटपाट

बिहार के मुजफ्फरपुर में बैरिया बस स्टैंड पर बीते शुक्रवार को एक बस कंपनी के इंचार्ज कुंदन सिंह को पुरानी अदावत में अपराधियों ने गोलियों से भून डाला. तीन अपराधियों ने मिलकर कुंदन सिंह पर 5 गोलियां चलाईं. घायल अवस्था में उसे बैरिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

न्यूज़18 की खबर के अनुसार वहीं इस वारदात को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों की बैरिया गोलंबर स्थित एक बस गैरेज के पास पुलिस से मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से 50 से अधिक राउंड फायरिंग हुई. इसमें सीतामढ़ी के परसौनी का मुख्य अपराधी रोहित कुमार मारा गया.

कुंदन कई ट्रेवल कंपनियों की बसों की टाइमिंग व परिचालन का इंचार्ज था

प्राप्त जानकारी के अनुसार उसे करीब आधा दर्जन गोलियां लगी थीं. उसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल और दो बुलेट बरामद किए हैं. वहीं उसके दो अन्य साथी बाइक से भागने में सफल रहे. घटनास्थल से पुलिस ने पिस्टल और एके 47 का एक दर्जन खोखा और कारतूस बरामद किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अहियापुर थाना अंतर्गत बैरिया बस स्टैंड पर वर्चस्व की लड़ाई में जमकर गोलीबारी हुई जिसमें अपराधियों ने कुंदन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. उस समय वह अपने काउंटर पर ही बैठा था. जानकारी के मुताबिक 3 हथियारबंद अपराधी वहां पहुंचे और कुंदन सिंह को घेरे में लेकर फायरिंग शुरू कर दी. कुंदन सिंह कई ट्रेवल कंपनियों की बसों की टाइमिंग व परिचालन का इंचार्ज था. गोलीबारी की इस घटना में किशनगंज का पवन कुमार भी घायल हो गया.

जवाबी कार्रवाई से घबराकर एक अपराधी बस में छिप गया 

गोली मारने के बाद अपराधी वहां से भागने लगे. कुंदन को खून से लथपथ देख उसके कुछ साथियों ने भाग रहे अपराधियों पर जवाबी फायरिंग शुरू कर दी. तब तक गोलीबारी की सूचना एसटीएफ के जवानों तक पहुंच चुकी थी. इन लोगों ने जब अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की तो उल्टा अपराधियों ने उन पर भी फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई से घबराकर एक अपराधी बस में छुप गया और वहां से एसटीएफ जवानों व यात्रियों पर फायरिंग करने लगा.

मुठभेड़ के दौरान किशनगंज का छात्र पवन कुमार अपराधी की गोली से जख्मी हो गया जबकि तीन एसटीएफ के जवान नागेंद्र कुमार, राज कुमार सिंह व सुनील कुमार भगदड़ मचने पर गंभीर रूप से घायल हो गए. जख्मी छात्र और घायल जवानों का बैरिया के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना को लकेर एफआईआर दर्ज कराई गई है.

बाइक पर सवार तीन अपराधी पेट्रोल पंप पहुंचे और लूटपाट शुरू कर दी

वहीं पटना के करीब ही फतुहा थाना क्षेत्र के नए रोड स्थित शुभकामना पेट्रोल पंप पर अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. खबर है कि हथियारबंद अपराधियों ने पेट्रोल पंप कर्मचारी बसंत कुमार को गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक नालंदा जिले के थरथरी थाना क्षेत्र का रहने वाला था. प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार देर रात बाइक पर सवार तीन अपराधी पेट्रोल पंप पर पहुंचे और लूटपाट शुरू कर दी. लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने पेट्रोल पंप के कर्मचारी वसंत कुमार को गोली मार दी. पेट्रोल पंप पर कितने रुपए की लूट हुई है यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन लाखों की लूट का अनुमान लगाया जा रहा है.

बाहुबली पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के भतीजे की गोली मारकर हत्या 

बिहार के सीवान के नगर थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला में बीते शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के भतीजे युसूफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. खबर है कि युसूफ को काफी करीब से गोली मारी गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के करीबी रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को 9 दिसंबर, 2015 को हत्या का दोषी ठहराया गया था और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. पिछले साल 30 अगस्त को हाईकोर्ट ने उनकी सजा को बरकरार रखा था. बता दें कि गैंगस्टर से राजनेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन पर हत्या और अपहरण से संबंधित लगभग 63 मामले दर्ज हैं.

डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडेय का बयान

राज्य में कानून व्यवस्था पर डीजीपी बिहार गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि 12 करोड़ की आबादी वाले राज्य में 3 घटनाएं हुई हैं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अपराधी बच नहीं पाएंगे, हम उनका पता लगाएंगे और उन्हें सजा देंगे. हम अपराध को पनपने नहीं देंगे. इस बात पर किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए कि पुलिस जरूरत पड़ने पर जवाबी कार्रवाई जरूर करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi