S M L

अलविदा 2018: वो शादियां जिन्होंने इस साल को यादगार बना दिया

साल 2018 को अलविदा कहने से पहले आइए जानते हैं कौन-कौन सी थी साल 2018 की सबसे बड़ी और चर्चित शादियां और क्या थी इनकी सुर्खियों में बने रहने की वजह

Updated On: Dec 27, 2018 08:22 AM IST

FP Staff

0
अलविदा 2018: वो शादियां जिन्होंने इस साल को यादगार बना दिया

साल 2018 में ऐसी कई चीजें हुई जिसने इस साल को यादगार बना दिया. बात करें बॉलीवुड की तो ये साल बॉलीवुड में प्यार के नाम रहा. इस साल बॉलीवुड में कई बड़ी शादियां हुईं जिसकी देशभर में काफी चर्चा रही. चाहें वो दीपिका रणवीर हों या प्रियंका-निक जोनस या फिर सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी, सभी शादियों ने खूब सुर्खियां बटोरीं. ये सभी शादियां केवल बॉलीवुड सेलिब्रिटिज की शादियां होने के लिए सुर्खियों में नहीं थीं, बल्कि और भी कई वजह थीं. आइए जानते हैं कौन-कौन सी थी साल 2018 की सबसे बड़ी और चर्चित शादियां और क्या थी इनकी सुर्खियों में बने रहने की वजह.

सोनम कपूर-आनंद आहूजा:

8 मई 2018 को सोनम कपूर और आनंद आहूजा शादी के बंधन में बंधे, लेकिन उनकी शादी की चर्चा काफी दिनों पहले से शुरू हो गई थी. मुंबई में दोनों की शादी की सभी रस्में जोर शोर से मनाई गईं. बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स ने इस शादी में शिरकत की. सोनम कपूर की शादी के ईवेंट से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए. लोगों को सोनम कपूर और आनंद आहूजा की जोड़ी काफी पसंद आई और यहीं वजह थी कि ये शादी सोशल मीडिया पर छाई रही.

View this post on Instagram

#EverydayPhenomenal

A post shared by anand s ahuja (@anandahuja) on

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह

दीपिका और रणवीर, दोनों ही बॉलीवुड के सुपरस्टार है और पिछले 6 साल से रिलेशनशिप में भी थे. दीपिका और रणवीर की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है, इसलिए जब लोगों को उनकी शादी के बारे में पता चला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और दीपिका रणवीर की शादी की खबरे ट्रेंड करने लगी. हालांकि उनकी शादी के चर्चा में बने रहने की और भी कई वजह थीं. दीपिका रणवीर ने 14 और 15 नवंबर को इटली में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी. शादी कोंकणी और सिंधि रीति रीवाज से हुई थी. ये एक प्राइवेट वेडिंग थी जिसमें काफी कम लोग शामिल हुए थे. ऐसे में लोगों को शादी की तस्वीरें भी काफी देर बाद देखने को मिली.

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

प्रियंका चोपड़ा- निक जोनस

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका ने हॉलीवुड सिंगर निक जोनस से शादी की. ये शादी भी डेस्टिनेशन वेडिंग थी लेकिन इसमें खास बात ये थी कि प्रियंका ने शादी के लिए कहीं विदेश में जाने के बजाय राजस्थान के उदयपुर को चुना. प्रियंका ने भी दोनों रीति रिवाजों से शादी की थी. पहली क्रिश्चियन और दूसरी हिंदु-रीति रीवाजों से. शादी के कार्यक्रम 1 दिसंबर से लेकर 3 दिसंबर तक चले. क्रिश्चियन रीति रीवाजों से शादी के दौरान प्रियंका का 75 लंबा वेल भी काफी चर्चाओं में रहा.

View this post on Instagram

And forever starts now... @nickjonas

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

View this post on Instagram

And forever starts now... @nickjonas

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

कपिल शर्मा - गिन्नी चतरथ:

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने गिन्नी चतरथ से 12 दिसंबर को शादी की. ये शादी भी काफी चर्चाओं में रही. कपिल शर्मा की शादी में कई बड़े सितारों ने शिरकत की. कपिल के फैंसे ने भी उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी शेयर हुईं.

View this post on Instagram

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on

 

सायना नेहवाल-पी कश्यप

बॉलीवुड के अलावा स्पोर्ट्स से बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल की शादी भी काफी चर्चाओं में रही. सायना ने बैडमिंटन पी कश्यप से शादी की, जो बैडमिंटन खिलाड़ी होने के साथ-साथ उनके दोस्त भी हैं. सायना की शादी 14 दिसंबर को काफी सिंपल तरीके से हुई. इसके बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी शादी की जानकारी दी.

विनेश फोगाट- सोमवीर राठी

vinesh phogat 1

भारतीय रेसलिंग एक नया सितारा बन चुकी विनेश फोगाट भी इसी साल शादी के बंधन में बंधी. उन्होंने 13 दिसंबर को रेसलर सोमवीर राठी के साथ अपने गांव बलाली में शादी की. शादी में पहलवान साक्षी मलिक, पुरुष पहलवान सुशील कुमार, भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा, सांसद दुष्यंत चौटाला सहित अनेक राजनीतिक पार्टियों के नेता भी पहुंचे. इस शादी में एक दिलचस्प बात ये थी कि  विनेश फोगाट ने सात नहीं बल्कि आठ फेरे लिए. आठवें फेरे में विनेश और सोमवीर ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाने' की शपथ ली. विनेश फोगाट गीता फोगाट की चचेरी बहन हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi