S M L

सुप्रीम कोर्ट ने दाऊद को दिया बड़ा झटका, जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

सुप्रीम कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मां अमीना बी कासकर और बहन हसीना पारकर की मुंबई में संपत्तियां कुर्क करने की सरकारी कार्रवाई के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी है

Updated On: Apr 20, 2018 12:44 PM IST

Bhasha

0
सुप्रीम कोर्ट ने दाऊद को दिया बड़ा झटका, जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

सुप्रीम कोर्ट ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मां अमीना बी कासकर और बहन हसीना पारकर की मुंबई में संपत्तियां कुर्क करने की सरकारी कार्रवाई के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी है. न्यायमूर्ति आर.के. अग्रवाल और न्यायमूर्ति ए.एम. सप्रे ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि ये संपत्तियां दाऊद इब्राहिम की हैं. दाऊद की मां अमीना बी कासकर और बहन हसीना पारकर ने मुंबई स्थित अपनी आवासीय संपत्तियों के कुर्की आदेश के खिलाफ याचिका दायर की थी.

गौरतलब है कि अमीना बी कासकर और हसीना पारकर दोनों की मौत हो चुकी है. मुंबई में दोनों के नाम से सात आवासीय संपत्ति है. इनमें से दो अमीना बी जबकि पांच हसीना पारकर के नाम पर है. करोड़ों रुपए की कीमत वाली यह संपत्तियां कथित रूप से दाऊद इब्राहिम द्वारा गलत तरीके से कमाए गए धन से अर्जित की गई हैं.

दोनों महिलाओं ने संपत्ति कुर्की मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. अदालत ने स्मगलर्स और विदेशी मुद्रा मैनिपुलेटर्स (संपत्ति जब्त) अधिनियम, 1976 (सैफेमा) के तहत दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके में उनकी संपत्तियां जब्त करने के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी थी. याचिकाकर्ताओं ने कहा था कि उन्हें कुर्की का नोटिस सही तरीके से नहीं मिला था और उन्हें नये सिरे से संपत्तियां जब्त करने के नोटिस को चुनौती देने का अवसर दिया जाना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi