S M L

बिहार: प्रोफेसर को मिली VC के खिलाफ बोलने की सजा, बुरी तरह पीटा

संजय कुमार की ओर से दर्ज कराए एफआईआर में कहा गया है कि कुलपति के खिलाफ बोलने के चलते उन्हें पिछले महीने से ही हमले की धमकियां आ रही थीं

Updated On: Aug 18, 2018 04:19 PM IST

FP Staff

0
बिहार: प्रोफेसर को मिली VC के खिलाफ बोलने की सजा, बुरी तरह पीटा

बिहार में मोतिहारी के महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सोशियोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर संजय कुमार की कुछ लोगों ने बुरी तरह से पिटाई की है. शुक्रवार को कथित रूप से उनपर यूनिवर्सिटी के कुलपति के खिलाफ बोलने पर हमला किया गया.

डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, संजय कुमार जेएनयू के पूर्व छात्र रह चुके हैं. हाल ही में उन्हें मोतिहारी के महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में सोशियोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर नियुक्त किया गया था.

कुछ ऐसी रिपोर्ट आईं जिनमें कहा गया कि कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में एक आलोचनात्मक फेसबुक पोस्ट शेयर किया था, इसलिए उनपर हमला किया गया. लेकिन कुमार की ओर से दर्ज कराए एफआईआर में कहा गया है कि कुलपति के खिलाफ बोलने के चलते उन्हें पिछले महीने से ही हमले की धमकियां आ रही थीं.

संजय ने एफआईआर में बताया है कि इस हमले में उन्हें पेट, चेहरे और गुप्तांग पर बुरी तरह मारा गया है. उनपर पेट्रोल भी डाला गया और जलाने की धमकी भी दी गई. हमलावरों ने पीटने के बाद कहा कि वो शाम को उन्हें जलाने आएंगे. एफआईआर में लिखा है कि उनसे मारपीट के दौरान हमलावर चिल्लाते रहे कि उन्होंने वीसी के खिलाफ बोला है, इस्तीफा देकर भाग जाओ वरना शाम को आकर जला देंगे.

फेसबुक और ट्विटर पर इस घटना की खूब निंदा हो रही है. जेएनयू के छात्रनेता उमर खालिद ने ट्वीट कर कहा कि जेएनयू के पूर्व छात्र और असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर पढ़ा रहे संजय कुमार को एक महीने से धमकी मिल रही थी और आखिरकार कुछ गुंडों ने उनके घर जाकर उनपर हमला किया और उन्हें जलाने की कोशिश की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi