विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बीएचयू के वीसी ने कहा- एक लड़की की इज्जत बाजार में लेकर निकले तुमलोग

पहले से ही विवादों में घिरे जीसी त्रिपाठी ने इस बयान से अपनी मुश्किलें और बढ़ा ली हैं

FP Staff Updated On: Sep 29, 2017 10:08 AM IST

0
बीएचयू के वीसी ने कहा- एक लड़की की इज्जत बाजार में लेकर निकले तुमलोग

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ने भले ही कैंपस में हुई हिंसा की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन वीसी जीसी त्रिपाठी के तेवर अब भी नरम नहीं पड़े हैं. गुरुवार को उन्होंने एक और विवादास्पद बयान दे दिया है.

क्या कहा है वीसी ने? 

छेड़छाड़ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाली लड़कियों को निशाने पर लेते हुए वीसी ने कहा, 'अगर लड़कियां छेड़छाड़ को मुद्दा बना रही हैं तो इसका मतलब है कि उन्होंने अपनी शर्म बेच दी है. इस तरह वे यूनिवर्सिटी को भी शर्मसार कर रही हैं.'

त्रिपाठी ने बुधवार शाम को हॉस्टल की लड़कियों से बातचीत की थी. वीसी की यह कोशिश बीएचयू में चल रहे विवाद को खत्म करने की थी. लेकिन उनके बयान ने हालात और बदतर बना दिए.

लड़कियों के साथ यह पूरी बातचीत एक स्टूडेंट ने अपने फोन पर रिकॉर्ड कर लिया था. इस वीडियो में वीसी छात्राओं से कह रहे हैं कि 'तुम लोग विरोध करके क्यों यूनिवर्सिटी का नाम खराब कर रही हो.'

त्रिपाठी ने कहा, 'शिक्षकों ने आपको बातचीत के लिए बुलाया लेकिन आप लोग नहीं आईं. कर्तव्य के बारे में उन्हीं लोगों को बात करनी चाहिए जो अपना फर्ज पूरा करते हों.' बातचीत के दौरान ही अचानक वीसी ने कुछ ऐसा कह दिया जिसे सुनकर सब हैरान रह गए. उन्होंने कहा, 'एक लड़की की इज्जत बाजार में लेकर निकले तुमलोग. ये सही है?' पहले से ही विवादों में घिरे वीसी ने अपने लिए एक और नया विवाद खड़ा कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi