S M L

बीएचयू में विदेशी छात्र से रैगिंग, शिकायत करने पर पीटा

कुछ हफ्तों पहले हुए विवाद के बाद ये घटना फिर से बीएचयू की व्यवस्था पर सवाल उठाती है

Updated On: Oct 15, 2017 02:11 PM IST

FP Staff

0
बीएचयू में विदेशी छात्र से रैगिंग, शिकायत करने पर पीटा

बीएचयू में छेड़खानी को लेकर हुये छात्राओं के प्रदर्शन को अभी कुछ ही हफ्ते हुए हैं कि विदेशी छात्र के साथ रैगिंग के मामला सामने आया है. बीएचयू में बीए प्रथम वर्ष के विदेशी छात्र के साथ रैगिंग की कोशिश की गई. पीड़ित छात्र ने जब इसकी शिकायत की तो, दो दिन बाद उसको पीटा गया कर दी गई.

फिजी से बीएचयू पढ़ने आए मुनीस क्रीसल बीए फर्स्ट ईयर के छात्र हैं. 12 अक्टूबर की शाम कुछ छात्र उसकी रैगिंग करने लगे. क्रीसल ने उनका विरोध किया और वहां से भाग निकले. क्रीसल ने इसकी शिकायत प्रॉक्टर आफिस में की. बाद में इसकी जानकारी एंटी-रैगिंग स्क्वायड टीम को भी दी गयी.

बताया जा रहा है कि रैगिंग करने वाले छात्रों को जब ये पता चला की क्रीसल ने इसकी शिकायत की है, तो 14 अक्टूबर को बीएचयू के ‘मैत्री जलपान’ के पास घेर कर उसे पीटा गया. रैगिंग करने छात्र लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के बताए जा रहे हैं.

बीएचयू चीफ प्रॉक्टर रोयना सिंह ने कहा है कि जैसे ही हमें घटना की जानकारी हुई. हम लोगों ने तुरंत टीम गठित कर इसकी छानबीन शुरू कर दी. दोषी छात्रों की पहचान की जा रही है. फिलहाल इस मामले अज्ञात लोगों के खिलाफ में वाराणसी के लंका थाना में FIR दर्ज कराई गई है. बीएचयू में विवाद के बाद से कैंपस में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे थे. अब पुलिस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi