S M L

गे रिसर्चर ने अपने 'सोलमेट' को बचाने के लिए किया सुसाइड

नैनोटेक्नोलॉजी रिसर्चर नीलोत्पल सरकार ने अपने एक ऐसे प्रेमी को बचाने के लिए आत्महत्या कर ली, जिससे वो कभी मिला भी नहीं था

Updated On: Feb 12, 2018 02:30 PM IST

FP Staff

0
गे रिसर्चर ने अपने 'सोलमेट' को बचाने के लिए किया सुसाइड

भोपाल से आत्महत्या का बहुत उलझा और अजीब मामला सामने आया है. एक नैनोटेक्नोलॉजी रिसर्चर ने अपने एक ऐसे प्रेमी को बचाने के लिए आत्महत्या कर ली, जिससे वो कभी मिला भी नहीं था और उसे सपने में मां काली ने कहा था कि वो अपने प्रेमी से अगले जन्म में शादी कर पाएगा.

भोपाल में किराए पर रह रहे CSIR-Advanced Materials and Processes Research Institute (AMPRI) से 27 साल के नैनोटेक्नोलॉजी रिसर्चर नीलोत्पल सरकार का शव रविवार को भोपाल के अपर लेक में मिला. सरकार ने अपने बाजू पर एक टैग लगा रखा था, जिसमें उसका नाम, एड्रेस और मोबाइल नंबर लिखा हुआ था, जिसके जरिए उसकी शिनाख्त आसानी से हो गई.

'फाइनल नोट' के बाद किया सुसाइड

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, धर्म-कर्म में विश्वास रखने वाले सरकार के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें सरकार ने वैज्ञानिक समुदाय को संबोधित करते हुए लिखा था, 'डार्क मैटर को समझना है तो शिव को समझो, अगर बिंग बैंग को समझना है तो ओम् को समझो.'

जांच अधिकारी एएसआई केसी साहू ने बताया कि सुसाइड करने से पहले सरकार ने रात के लगभग 10:04 बजे फेसबुक पर फाइनल नोट के नाम से एक वीडियो पोस्ट किया था. 5 मिनट के इस वीडियो में सरकार ने अपने कमरे में लगे नोट्स को दिखाया है. इसके साथ ही सरकार ने बताया, '30 अक्टूबर, 2016 को मैंने बहुत सुंदर सपना देखा. मां काली मेरे सपने में आई थीं. उन्होंने जो कहा वो बहुत आनंद देने वाली बात थी. मुझे इस बात को आज तक रहस्य बनाकर रखना था, क्योंकि जिस दिन ये बात मैं किसी को बता दूंगा, वो मेरा आखिरी दिन होगा. ऐसा क्यों है, जानने के लिए ये वीडियो आखिर तक देखिए, मेरा सपना क्या था? फाइनल नोट क्यों? आपको सभी जवाब मिल जाएंगे. हमारे लिए प्रार्थना करिए, धन्यवाद!'

अनजान सोलमेट के लिए किया सुसाइड

सरकार ने वीडियो में बताया, 'मां काली ने मुझे बताया था कि मैं एक साल के भीतर अपने सच्चे प्यार, अपने सोलमेट से मिलूंगा. जब वो मेरी जिंदगी में आएगा, मुझे अपार खुशी मिलेगी. हम शारीरिक संबंध नहीं बनाएंगे लेकिन एक दूसरे को खुश रखने के लिए जो हो सकेगा, सब कुछ करेंगे. लेकिन इसमें एक दिक्कत है. जिस दिन मैं उससे अपने प्यार का इजहार करूंगा, उस दिन मैं मर जाऊंगा और जिस दिन उसे पता चलेगा कि उसका प्यार मैं हूं, वो मर जाएगा. ऐसा न हो इसके लिए मैंने मां काली से प्रार्थना की. वो जो कोई भी हो, मैं उसे चोट पहुंचता हुआ नहीं देख सकता, उसकी बजाय मैं सारा दर्द खुद के सिर ले सकता हूं. मैं उसके साथ ऐसा कभी नहीं होने दे सकता. क्या इसका कोई समाधान है? मैं उससे शादी करना चाहता हूं. काली मां ने मुझसे कहा था कि हम दोनों इस जिंदगी में मिलेंगे लेकिन हमारी शादी अगले जन्म में होगी और इसके लिए मैं मां काली का आभारी हूं.' सरकार ने ये भी लिखा कि उसकी अंतिम इच्छा है कि उसका सोलमेट ही उसकी चिता को अग्नि दे.

पहले भी की थी सुसाइड की कोशिश

सरकार के नोट से ये भी जानकारी मिलती है कि वो ये सपना देखने के बाद अपने सोलमेट से शादी करने के लिए प्रार्थना करने असम के कामाख्या मंदिर भी गया था. जहां उसने सुसाइड की कोशिश भी की थी, लेकिन उसे बचा लिया गया था. इसके बाद उसका परिवार उसे मनोचिकित्सक के पास इलाज करवाने के लिए ले गया लेकिन उसने कोई दवा नहीं खाई है.

सरकार के पिता भारत हैवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड में असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद पर काम करते हैं और मां डॉक्टर हैं. इस पोस्ट के बाद उसके परिवार ने उससे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की लेकिन बहुत देर हो चुकी थी. परिवार में किसी को भी सरकार के गे होने के बारे में नहीं पता था. सरकार के लैंडलॉर्ड फूलेश्वर साहू ने शनिवार को सरकार के 2 दिन से गायब रहने के बाद पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi