विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

तीन तलाक-बाबरी मस्जिद जैसे मुद्दों पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड लेगा फैसला

तीन तलाक के अलावा दूसरा बड़ा मुद्दा अयोध्या में राम जन्मभूमि का है. जिसके लिए रविवार को बोर्ड बैठक करेगा

FP Staff Updated On: Sep 10, 2017 11:33 AM IST

0
तीन तलाक-बाबरी मस्जिद जैसे मुद्दों पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड लेगा फैसला

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज भोपाल में कार्यकारी समिति की बैठक हो रही है. तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के संवैधानिक पीठ के फैसले के बाद पर्सनल लॉ बोर्ड की यह पहली बैठक में है. माना जा रहा है कि बैठक में तीन तलाक और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर बोर्ड बड़े फैसले ले सकता है.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक

बोर्ड ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के दिए गए फैसले के बाद जारी बयान में कहा था कि 10 सितंबर को भोपाल में होने वाली वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसमें कोर्ट के फैसले को लेकर भी चर्चा होगी. तभी से सभी की निगाहें इस बैठक पर लगी है.

बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी और दोपहर दो बजे तक चलेगी. बैठक को पूरी तरह से बंद कमरे में होगी. पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति में 51 लोग हैं, जिनमें से अधिकांश के बैठक में शामिल होने की बात कही जा रही है. करीब चार बजे बोर्ड की तरफ से मीटिंग को लेकर ब्रीफिंग की जाएगी.

तीन तलाक के अलावा दूसरा बड़ा मुद्दा अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद का विवाद है. बैठक में अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर भी बड़ा फैसला लिए जाने की उम्मीद की जा रही है.

सुप्रीम कोर्ट में चल रहे अयोध्या मामले की सुनवाई के बीच मुस्लिम समाज के भीतर से ही विवादित जमीन को हिंदुओं के लिए छोड़ने की आवाज उठ रही है.

बोर्ड के उपाध्यक्ष ने क्या कहा

शिया धर्म गुरु और बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक ने विवादित ज़मीन को हिंदुओं को देने की अपील की है. मुंबई में एक प्रोग्राम के दौरान उन्होंने कहा था, अगर विवादित जमीन को लेकर फैसला मुसलमानों के पक्ष में न भी आए तो उन्हें इसका कोई विरोध नहीं करना चाहिए.

मौलाना सादिक ने कहा था, ‘बाबरी मस्जिद मामला सुप्रीम कोर्ट में है. अगर फैसला मुसलामानों के हक़ में न आए तो मुसलमान को इस फैसले का स्वागत करना चाहिए, कोई प्रोटेस्ट न करें. और अगर फैसला मुसलमान के हक़ में आ जाए तो मुसलामानों को बाबरी मस्जिद की ज़मीन हिंदुओं को दे देना चाहिए.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi