S M L

मध्यप्रदेश: बेटी के रेप और हत्या के अपराध में पिता को फांसी की सजा

दोषी को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. इसलिए वो मानने लगा था कि बेटी उसकी नहीं है

Updated On: Dec 24, 2018 10:12 PM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश: बेटी के रेप और हत्या के अपराध में पिता को फांसी की सजा

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बरेला रेप और हत्याकांड में भोपाल की फास्ट कोर्ट ने मृतक बच्ची के पिता को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने उसे फांसी की सज़ा सुनायी है. पिता पर अपनी 6 साल की बेटी का रेप कर उसकी हत्या का इल्जाम था. यही नहीं उसने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए बेटी की लाश को फांसी पर लटका कर आत्महत्या साबित करने की कोशिश की थी. एक बार को तो पुलिस भी इस मामले में परेशान हो गई थी. पुलिस के लिए ये बेहद उलझा हुआ केस था. लेकिन डीएनए जांच से इस पूरे मामले का ख़ुलासा हुआ.

न्यूज18 हिंदी के मुताबिक घटना 15 मार्च 2017 की है. दोषी करार दिए गए अफज़ल ने रेप के बाद बेटी की हत्या कर उसकी लाश को फांसी के फंदे पर लटका दिया था. फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई और कुमुदनी पटेल कोर्ट ने अफ़ज़ल को पास्को और हत्या केस में फांसी की सज़ा सुनाई.

पुलिस आखिरी मौके तक इस मामले को हादसा बताती रही. लेकिन सागर एफएसएल से आयी डीएनए रिपोर्ट में ख़ुलासा हुआ कि दरअसल ये हादसा नहीं हत्या का केस है. और हत्या से पहले 6 साल की बच्ची के साथ रेप किया गया था.

डीएनए सैंपल से अपराधी पकड़ा गया:

पुलिस ने इस केस में 5 लोगों के डीएनए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे. बच्ची के कपड़ों से उसके पिता अफजल की करतूत के नमूने मिले थे. डीएनए रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी अफज़ल को गिरफ्तार किया था.

मामले की जांच में ये तथ्य सामने आए कि अफजल अपनी पत्नी के चरित्र पर शक़ करता था. वो ये मानने लगा था कि छह साल की बेटी उसकी नहीं है. इसलिए उसने अपनी ही बेटी का शोषण करना शुरू कर दिया था. जब उसे लगने लगा कि बेटी समझदार हो गई है और वो पिता की करतूत किसी को भी बता सकती है तो उसने पहले बच्ची से रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी. खुद को बचाने के लिए उसने बच्ची को फांसी के फंदे पर लटका दिया था.

मध्यप्रदेश में इस साल अब तक 21 मामलों में मौत की सज़ा सुनायी जा चुकी है. लैंगिग अपराधों में बरेला कांड का फैसला 19 वां मामला है. कोर्ट ने तमाम वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर दोषी पिता को फांसी की सज़ा सुनायी.

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi