S M L

एमपी: कर्ज में फंसे किसान ने पहले बेटे को रखा गिरवी, बाद में दी जान

बुरहानपुर जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर भोलाना गांव में कर्ज से तंग आकर आत्महत्या करने वाले किसान की अभी तक किसी ने सुध नहीं ली है

Updated On: May 06, 2018 10:02 PM IST

FP Staff

0
एमपी: कर्ज में फंसे किसान ने पहले बेटे को रखा गिरवी, बाद में दी जान

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में दो दिन पहले किसान के सुसाइड मामले में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि किसान ने अपने किशोर बेटे को ढाई लाख रुपए में गिरवी रखे जाने के तनाव में आत्महत्या कर ली. किसान ने कर्ज से तंग आकर अपने बेटे को गिरवी रखा था.

बुरहानपुर जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर भोलाना गांव में कर्ज से तंग आकर आत्महत्या करने वाले किसान की अभी तक किसी ने सुध नहीं ली है. पता चला है कि लगातार सिंचाई व्यवस्था नहीं होने से किसान की फसल खराब हो रही थी.

बताया जा रहा है कि किसान सहकारी समिति, स्थानीय साहूकारों के लोन की राशि पाटने के लिए अपने किशोर बेटे को ढाई लाख रुपए में पड़ोस के गांव में एक व्यक्ति को गिरवी पर दिया था. बेटे को छुड़ाने की चिंता के चलते किसान ने खेत में कीटनाशक पीकर जान दे दी.

किसान के परिजनों के अनुसार मृतक किसान कारकुंड कोंडू की पानी की बावड़ी सूखने के कारण लगातार तीन फसलें खराब हो गई, जिससे उसे घाटा हो गया. सहकारी समिति के लोन के साथ-साथ कुछ लोगों से ली गई उधार राशि, साथ ही अपने बेटे को जिसे पड़ोस के गांव में ढाई लाख रुपए में गिरवी रखा था, उसे नहीं छुड़ा पाने के गम में यह कदम उठाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi