S M L

मध्यप्रदेश में दलित किसान को दबंगों ने जिंदा जलाया, मौत

किसान का कसूर इतना था कि उन्होंने अपनी जमीन जबरन जोत रहे दबंगों का विरोध किया था

Updated On: Jun 22, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश में दलित किसान को दबंगों ने जिंदा जलाया, मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे बैरसिया में एक दलित किसान को जिंदा जलाने की खबर है. बताया जा रहा है कि दबंगों ने किसान को उसकी पत्नी के सामने जिंदा जला दिया. घटना बाद झुलसे किसान को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

घटना बैरसिया तहसील के परसोरिया घाटखेड़ी गांव की है. यहां चार दबंगों ने गुरुवार को 70 साल के दलित किसान किशोरीलाल जाटव को उनकी पत्नी के सामने ही पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. किसान का कसूर इतना था कि उन्होंने अपनी जमीन को जबरन जोत रहे दबंगों का विरोध किया था.

हत्या की इस सनसनीखेज घटना के बाद चार लोगों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

मृतक किसान किशोरी लाल के बेटे ने बताया कि 2002 में सरकार ने 3.5 एकड़ जमीन उन्हें पट्टे पर दी थी. तभी से वे इसपर खेती कर रहे थे. इस साल गांव के दबंग तीरन सिंह यादव ने पट्टे पर कब्जा कर लिया. गुरुवार को चार लोग खेत को जबरन जोतने लगे. इसके बाद किसान ने विरोध किया तो चारों धमकाने लगे. मामला बढ़ने के बाद प्रकाश, संजू, बलबीर ने किशोरीलाल के हाथ-पैर पकड़े और तीरन ने पेट्रोल उड़ेलकर जिंदा जला दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi