S M L

भीम सेना प्रमुख चन्द्रशेखर हिमाचल के डलहौजी से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस को सहारनपुर दंगों के सिलसिले में चंद्रशेखर की तलाश थी

Updated On: Jun 08, 2017 12:36 PM IST

FP Staff

0
भीम सेना प्रमुख चन्द्रशेखर हिमाचल के डलहौजी से गिरफ्तार

भीम सेना के मुखिया चंद्रशेखर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. खबर है कि गिरफ्तारी हिमाचल के डलहौजी से हुई है.

भीम सेना के प्रमुख ने पिछले दिनों सहारनपुर दंगों और दलितों के विरुद्ध हो रहे तथाकथित अन्याय के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर बड़ा विरोध-प्रदर्शन किया था. इसके बाद से पुलिस चंद्रशेखर की तलाश में देशभर में छापेमारी कर रही थी.

पिछले महीने हुए दंगों के बाद से स्थिति बनी हुई थी तनावपूर्ण

गौरतलब है कि पिछले महीने सहारनपुर में ठाकुरों और दलितों के के बीच दंगे हुए थे जिसके बाद राज्य का माहौल संवेदनशील हो गया था.

चंद्रशेखर उर्फ 'रावण' भीम सेना के नेता हैं और सहारनपुर में हुए दंगों के सिलसिले में यूपी पुलिस को उनकी तलाश थी. पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में उनके होने की सूचना मिल रही थी. कई जगहों पर उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया था.

इसके बाद से पुलिस पर सवाल उठ रहे थे कि आरोपी खुले-आम घूम रहा है और पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पा रही है.

'निर्दोष लोगों को पकड़ रही है पुलिस'

इससे पहले पीटीआई को दिए अपने इंटरव्यू में चंद्रशेखर ने कहा था कि सहारनपुर में जो तांडव हुआ, उसके दोषियों को पकड़ने की बजाए प्रशासन निर्दोष लोगों को पकड़कर जेल में बंद कर रहा है, खासकर उनको जिनसे उस हिंसा का कोई लेना-देना नहीं है. ऐसा कर सरकार जान बूझकर दलित युवकों में आक्रोश पैदा कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi