S M L

शुरू होने से पहले ही भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन में भरा पानी

भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर स्थित है, साउथ कैंपस और लाजपत नगर के बीच दिल्ली मेट्रो की यह लाइन 6 अगस्त से शुरू होगी

FP Staff Updated On: Jul 31, 2018 03:23 PM IST

0
शुरू होने से पहले ही भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन में भरा पानी

उद्घाटन से मात्र कुछ दिन पहले ही दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर स्थित भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के परिसर में पानी भर गया है. दिल्ली में हुई बारिश के बाद इस स्टेशन के गेट और पास में लगे फुटपाथ पानी में डूब गए हैं.

मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि पानी का स्तर फुटपाथ से बढ़कर प्रवेश द्वार तक पहुंच गया है और मेट्रो स्टेशन में पानी भी लीक हो रहा है. अधिकारी ने कहा कि इसे ठीक करने का काम जारी है और आने वाले दो दिनों में इसे पूरी तरह से ठीक कर लिया जाएगा.

मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि 29 जुलाई को रात में हुई तेज बारिश के बाद रिंग रोड स्थित ड्रेन पूरी तरह से फेल हो गया और ज्यादा पानी के बहाव के कारण उल्टे दिशा में पानी फेंकने लगा. इसके बाद भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर तीन के तरफ का पूरा एरिया पानी में भर गया.

इसके आसपास सिर्फ पानी ही नहीं भरा बल्कि जल जमाव के बाद जमीन भी धंस गई. इन तमाम घटनाओं के बाद सवाल उठने लगे हैं कि मेट्रो शुरू होने से पहले यह हाल है तो शुरू होने के बाद की स्थिति क्या होगी.

6 अगस्त से शुरू होगी यह लाइन

भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर स्थित है. दिल्ली विश्वविद्यालय के दक्षिणी परिसर (साउथ कैंपस) और लाजपत नगर के बीच दिल्ली मेट्रो की यह लाइन 6 अगस्त से शुरू होगी, जिसे ‘कॉरिडर फॉर शॉपर्स’ की तर्ज पर बनाया गया है.

इस 8.10 किलोमीटर लंबे दुर्गाबाई देशमुख साउथ-कैंपस-लाजपत नगर सेक्शन के बीच आईएनए (येलो लाइन) और लाजपत नगर (वायलेट लाइन) पर इंटरचेंज सहित छह स्टेशन होंगे.

यह शहर के चार बड़े बाजारों -सराजिनी नगर, आईएनए, साउथ एक्सटेंशन और लाजपत नगर को जोड़ेगा और इससे यात्रियों के यात्रा समय में करीब 20 मिनट की कमी आएगी. इस मार्ग पर सर विश्वेश्वरैया मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, सरोजिनी नगर, आईएनए, साउथ एक्सटेंशन और लाजपत नगर नए मेट्रो स्टेशन हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi