S M L

देश में नौकरी के लिहाज से BHEL, SBI सबसे अच्छी जगह: रिपोर्ट

ग्लोबल जॉब सर्च वेबसाइट इंडीड ने बेस्ट वर्क प्लेस के आकलन के लिए अपनी साइट पर हजारों कर्मचारियों द्वारा कंपनियों की समीक्षा को आधार बनाया है

Updated On: Sep 27, 2017 03:56 PM IST

Bhasha

0
देश में नौकरी के लिहाज से BHEL, SBI सबसे अच्छी जगह: रिपोर्ट

देश में नौकरी करने के लिहाज से तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल, सार्वजनिक क्षेत्र के भारत हेवी इलैक्ट्रीकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बेस्ट वर्क प्लेस हैं. ग्लोबल जॉब सर्च वेबसाइट इंडीड ने अपने अध्ययन में यह कहा है.

इंडीड ने साल 2017 के लिए भारत के बेस्ट 50 वर्क प्लेस के नाम घोषित किए हैं. इसके आकलन के लिए उसने अपनी साइट पर हजारों कर्मचारियों द्वारा कंपनियों की समीक्षा को आधार बनाया है.

इस सूची में ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन को चौथा स्थान, मैरियट इंटरनेशनल को पांचवा, इंटेल को छठा, अमेरिकन एक्सप्रेस को सातवां, आईबीएम को आठवां, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को नौवां और हयात को 10वां स्थान दिया गया है.

इसी सूची में टाटा स्टील 17वें, भारती एयरटेल 20वें, अपोलो हॉस्पिटल 22वें, टाटा मोटर्स 33वें, भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड 37वें, एशियन पेंट्स 45वें, टाटा कम्युनिकेशंस 46वें और रिलायंस इंडस्ट्रीज 47वें स्थान पर हैं.

jobsb

इंडीड के मंच पर कंपनियों के बारे में ग्लोबल इंडेक्स (वैश्विक आधार) पर कर्मचारियों ने 1.5 करोड़ से अधिक समीक्षाएं जमा की हैं. कर्मचारियों के अनुभव के आधार पर इन सभी कंपनियों को अच्छी रेटिंग मिली है.

इंडीड इंडिया के प्रबंध निदेशक शशि कुमार ने कहा, ‘कंपनी के बारे में की गई समीक्षाएं सामान्य तौर पर नौकरी चाहने वाले के वहां आवेदन करने के निर्णय को प्रभावित कर सकती हैं.’ उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए रोजगार सुरक्षा और वेतन हमेशा से सबसे जरूरी होता है. तब हम कंपनी के अंदर के माहौल पर बहुत ध्यान देते हैं क्योंकि वह भी एक महत्वपूर्ण पहलू है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi