S M L

पिछले 2 सालों से डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे भय्यूजी महाराज!

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि भय्यूजी महाराज पुणे के देवयानी हॉस्पिटल के डॉक्टर श्रीरंग लिमये से इलाज करवा रहे थे.

Updated On: Jun 16, 2018 02:08 PM IST

FP Staff

0
पिछले 2 सालों से डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे भय्यूजी महाराज!

इंदौर में आध्यात्मिक गुरू भय्यूजी महाराज के सुसाइड केस में नया खुलासा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक भय्यूजी महाराज पिछले 2 सालों से बहुत ज्यादा तनाव में थे और पुणे में उनका इलाज चल रहा था.

हालांकि अभी तक इस राज से पर्दा नहीं उठ सका है कि वो कौन सी वजह थी जिसकी वजह से भय्यूजी 2 सालों से तनाव में थे. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि भय्यूजी महाराज पुणे के देवयानी हॉस्पिटल के डॉक्टर श्रीरंग लिमये से इलाज करवा रहे थे. कहा जा रहा है कि भय्यूजी महाराज की पहली पत्नी की मौत के बाद उन्होंने दूसरी शादी कर ली थी जिस वजह से परिवार में बहुत कलह थी.

गौरतलब है कि भय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी की दिल के दौरे के कारण नवंबर 2015 में मौत हो गई थी. जिसके बाद 2017 में 49 साल की उम्र में उन्होंने डॉ. आयुषी शर्मा के साथ दूसरी शादी की थी. मिली जानकारी के मुताबिक इस शादी के बाद से ही बेटी कुहू और आयुषी के बीच विवाद चल रहा था. यह भी भय्यूजी के तनाव की प्रमुख वजह थी.

अपने सुसाइड नोट में भय्यूजी ने लिखा था कि वह भारी तनाव की वजह से अपनी जीवनलीला समाप्त कर रहे हैं. बता दें कि भय्यूजी का असली नाम उदयसिंह देखमुख था और वह इंदौर में अपने ट्रस्ट से सामाजिक कार्यों का संचालन करते थे.

भय्यूजी महाराज का नाम उस समय चर्चा में आया था, जब भूख हड़ताल पर बैठे अन्ना हजारे को मनाने के लिए यूपीए सरकार ने उनसे संपर्क किया था. इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और पीएम नरेंद्र मोदी जैसे कई बड़े नाम उनके आश्रम आते थे.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi