S M L

बीजेपी की नई नीति, युवाओं को ‘इंटर्नशिप’ देगा भारतीय जनता युवा मोर्चा

भारतीय जनता युवा मोर्चा के पहले समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत 100 सीटें उपलब्ध होंगी और यह एक मई से एक जुलाई तक चलेगा

FP Staff Updated On: Apr 26, 2018 09:28 PM IST

0
बीजेपी की नई नीति, युवाओं को ‘इंटर्नशिप’ देगा भारतीय जनता युवा मोर्चा

युवाओं को जोड़ने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव पर अमल करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने पहला ‘समर इंटर्नशिप’ कार्यक्रम शुरू किया है. भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के पहले समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत 100 सीटें उपलब्ध होंगी और यह एक मई से एक जुलाई तक चलेगा .

बीजेवाईएम अध्यक्ष पूनम महाजन के मुताबिक अगर कोई युवा सोचता है कि वह चर्चा, परिचर्चा कर सकता है, राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सकता है, तब शोध और लोक नीति विश्लेषण के क्षेत्र में ऐसे नौजवानों के लिए अवसर है.

दरअसल, बीजेपी की नजर 1 जनवरी 2018 तक 18 साल पूरा करने वाले युवाओं पर है. बीजेपी ने इस दिशा में मिलेनियम अभियान ‘युवा उद्घोष’ शुरू किया है.

भारतीय राजनीति और अपने वर्क कल्चर के बारे में बताएगी बीजेपी 

बीजेवाईएम के पहले समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत नीतिगत शोध, चुनावी अध्ययन, राजनीतिक प्रक्रियाओं का विश्लेषण, भारतीय राजनीति की बदलती प्रकृति का अध्ययन, जमीनी कार्य और यात्रा के माध्यम से आम लोगों के जुड़े विषयों को रेखांकित करने का कार्य शामिल है.

इस इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत चुने गए युवाओं को पार्टी कार्यालय में कार्यो का अनुभव प्रदान करने के साथ जमीनी स्तर पर राजनीति के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया जायेगा.

प्रधानमंत्री पहले ही बीजेपी नेताओं एवं जन प्रतिनिधियों से युवाओं को जोड़ने की दिशा में पहल करने को कह चुके हैं. प्रधानमंत्री कई अवसरों पर यह कह चुके हैं कि देश की 65 फ़ीसदी आबादी 35 साल तक के उम्र के लोगों की है, ऐसे में हमें युवा शक्ति के महत्व को समझना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi